NDTV Khabar

BJP विधायक का विवादित बयान- हमारे मुल्क का नाम हिन्दुस्तान है, जिसका मतलब है कि यह देश हिन्दुओं के लिए है

BJP सांसद नेपाल सिंह के भारतीय सेना को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान के लगभग तुरंत बाद अब यूपी के खतौली विधानसभा क्षेत्र से BJP विधायक विक्रम सैनी ने भी एक चौंकाने वाले बयान में कहा है कि हिन्दुस्तान हिन्दुओं का देश है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP विधायक का विवादित बयान- हमारे मुल्क का नाम हिन्दुस्तान है, जिसका मतलब है कि यह देश हिन्दुओं के लिए है

यूपी के खतौली विधानसभा क्षेत्र से BJP विधायक विक्रम सैनी

खास बातें

  1. एक और बीजेपी विधायक का विवादित बयान
  2. खतौली से विधायक हैं विक्रम सैनी
  3. हिंदुस्तान को बताया हिंदुओं का देश
लखनऊ: केंद्र तथा उत्तर प्रदेश में सत्तासीन BJP के सांसदों-विधायकों की ज़ुबान लगातार फिसल रही है, और वे विवादास्पद बयान देने से बाज़ नहीं आ रहे हैं. BJP सांसद नेपाल सिंह के भारतीय सेना को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान के लगभग तुरंत बाद अब यूपी के खतौली विधानसभा क्षेत्र से BJP विधायक विक्रम सैनी ने भी एक चौंकाने वाले बयान में कहा है कि हिन्दुस्तान हिन्दुओं का देश है.
 
बीजेपी सांसद ने जवानों की शहादत पर दिया विवादित बयान, फिर मांगी माफी

बीजेपी विधायक की विवादित फेसबुक पोस्ट, मुस्लिमों का आबादी बढ़ाना सोची समझी रणनीति

टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर में बोलते हुए अपने भड़काऊ बयानों के लिए जाने जाने वाले विक्रम सैनी ने कहा, "हमारे मुल्क का नाम हिन्दुस्तान है, जिसका मतलब है कि यह देश हिन्दुओं के लिए है... आज सभी को लाभ बिना किसी भेदभाव के मिलता है... पहले व्यवस्था ऐसी थी, जिसमें जिसकी जितनी लम्बी दाढ़ी होती थी, उसे उनका ही लम्बा चेक दिया जाता था..." विक्रम सैनी के इस बयान का निशाना कांग्रेस को माना जा रहा है, जिन पर मुसलमानों के तुष्टीकरण का आरोप लगता रहा है. गौरतलब है कि मुज़फ़्फ़रनगर में ही वर्ष 2013 में साम्प्रदायिक दंगों की चपेट में आकर कम से कम 60 जानें गई थीं.

वीडियो : नए साल के जश्न के खिलाफ भी बीजेपी विधायक

इससे पहले, हाल ही में राजस्थान के एक BJP विधायक ने भी मुसलमानों पर वर्ष 2030 तक हिन्दुओं की तुलना में ज़्यादा आबादी करने के लिए ज़्यादा बच्चे पैदा करने का आरोप लगाकर विवाद खड़ा कर दिया था. अलवर के विधायक बनवारी लाल ने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, "मुस्लिम 12-14 बच्चे पैदा कर रहे हैं... जबकि हिन्दू एक या दो ही बच्चे पैदा करते हैं..."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement