NDTV Khabar

आजम खान के घर पर 5वां नोटिस, किताब, बिजली और भैंस चोरी सहित अब तक 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज

इस तरह के 5 नोटिस आजम खान के घर पर चस्पा किए जा चुके हैं. पहली नोटिस रामपुर के एसएसपी ने चिपकाई थी जिसमें आजम खान पर आरोप था कि वह अपनी सरकारी सुरक्षा छोड़कर कई जगह आते हैं, उनकी जान को खतरा है इसलिए इससे बाज आएं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आजम खान के घर पर 5वां नोटिस, किताब, बिजली और भैंस चोरी सहित अब तक 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज

आजम खान के घर पर अब तक 5 नोटिस चस्पा किए जा चुके हैं.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद आजम खान के घर पर रेवेन्यू इंस्पेक्टर ने नोटिस चिपकाई है. नोटिस में लिखा है, 'आजम खान की पत्नी तजीम फातिमा, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान और अदीब आजम खान पर किसानों की जमीन जबरदस्ती जौहर विश्वविद्यालय में शामिल करने पर मुकदमे दर्ज हुए हैं. चूंकि आप आप लोग मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के सचिव और सदस्य हैं इसलिए तीन दिन के अंदर इस मद्दे पर अपने बयान दर्ज कराइये. आपको बता दें कि इस तरह के 5 नोटिस आजम खान के घर पर चस्पा किए जा चुके हैं. पहली नोटिस रामपुर के एसएसपी ने चिपकाई थी जिसमें आजम खान पर आरोप था कि वह अपनी सरकारी सुरक्षा छोड़कर कई जगह आते हैं, उनकी जान को खतरा है इसलिए इससे बाज आएं. दूसरा नोटिस अदालत का एक समन था जो आजम खान के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने पर दर्ज एक केस से संबंधित था और अब तीन नोटिस और चस्पा किए गए हैं. जौहर विश्वविद्यालय में जमीन कब्जे के मामले में पिछले हफ्ते पुलिस ने आजम खान की बहन को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. उनकी बहन ट्रस्ट में कोषाध्यक्ष थीं.

मुलायम के आह्वान के बावजूद आजम खान के समर्थन में नया आंदोलन नहीं करेगी समाजवादी पार्टी


आपको बता दें कि पिछले कुछ वक्त में योगी सरकार ने आजम खान के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज करा दिए हैं. इन मुकदमों में भड़काऊ भाषण देने, जमीन कब्जा करने, किताब चोरी, बिजली चोर और यहां तक कि भैंस चोरी की भी मुकदमे हैं. योगी सरकार ने उन्हें माफिया भी घोषित कर दिया है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश  यादव ने रामपुर जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है. उनका कहना है कि रामपुर के डीएम ने सरकार के दबाव में आकर उन्हें रामपुर नहीं आने देना चाहते हैं. पता चला है कि डीएम रिटायर होने वाले हैं और वह एक्सटेंशन पाना चाहते हैं.

टिप्पणियां

अखिलेश यादव बोले- आजम खान पर मुकदमे राजनीति से प्रेरित​



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement