NDTV Khabar

थाने में शराब की बोतल देख भडकीं बेसिक शिक्षा मंत्री , दिए जांच के आदेश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
थाने में शराब की बोतल देख भडकीं बेसिक शिक्षा मंत्री , दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा अनुपमा जयसवाल ने थाने शराब की बोतल देखी तो भड़क उठीं (फाइल फोटो)

बहराइच:

प्रदेश की बेसिक शिक्षा, बाल विकास एवं पुष्टाहार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने अचानक जिला अस्पताल व दरगाह थाना पहुंचकर निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान दरगाह थाना परिसर में शराब की बोतल देखकर मंत्री ने पुलिसकर्मियों को जमकर फटकार लगाई तथा पुलिस अधीक्षक से इसकी जांच करने को कहा. उन्होंने कहा कि थाने में शराब की बोतल पाया जाना एक गंभीर मामला है.

वहां मौजूद कर्मियों ने सफाई दी कि थाने में रंगाई-पुताई का काम चल रहा है और बोतल में पेंट से संबंधित सामग्री आई हो सकती है. फिलहाल पुलिस अधीक्षक से मामले की जांच कर अधिकारियों से इस बार केवल चेतावनी देते हुए यह ध्यान रखने को कहा गया है कि आगे से इस तरह की घटना फिर ना हो.

अनुपमा जायसवाल ने कहा कि प्रदेश में एक नई तरह की कार्य संस्कृति का आगाज हो चुका है. 18 घंटे काम करने वाले मुख्यमंत्री ने अपने सभी मंत्रियों से भी 16 से 18 घंटे काम करने को कहा है. उन्होंने कहा कि सरकार की नीति और नीयत पहले दिन से ही साफ है.



उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पहले ही सांसदों से ट्रांसफर पोस्टिंग में हस्तक्षेप न करने की हिदायत देकर सरकार की मंशा को स्पष्ट कर दिया है.

 मंत्री ने कहा कि अक्सर देखा गया है कि विभागों के अधिकारी व इंजीनियर घरों पर फाइलें मंगवाकर काम करते हैं. यह परंपरा अब समाप्त करनी होगी. अधिकारियों को साफ निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने कार्यालय घर से न चला कर दफ्तरों में ही सारा काम निपटाएं. अगर किसी वजह से दफ्तर छोड़ना पड़े तो अपने कनिष्ठ अधिकारी को जिम्मेदारी देकर जाएं.

टिप्पणियां

शिक्षा के एक सवाल के जवाब में बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूलों में किताबों के नाम पर भ्रष्टाचार का खेल अब खत्म करने का युग आ गया है. उन्होंने कहा कि स्कूलों की भागीदारी के बिना ऐसे भ्रष्टाचार नहीं पनप सकते. इस पर अब पूरी तरह से अंकुश लगाने की तैयारी की जा रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement