BJP की सहयोगी पार्टी के MLA ने कसा तंज - लगता है, भगवान राम सिर्फ भाजपा के हैं

मुझे एक चीज सोचने पर विवश होना पड़ा है कि राम जन्मभूमि के आंदोलन में जिन लोगों ने संघर्ष किया, उनका चेहरा नहीं दिख रहा है: अपना दल-एस के विधायक चौधरी अमर सिंह.

BJP की सहयोगी पार्टी के MLA ने कसा तंज -  लगता है, भगवान राम सिर्फ भाजपा के हैं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आमंत्रण नहीं भेजे जाने पर उठाए सवाल

सिद्धार्थनगर :

अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास (Ram Mandir Bhumi Pujan)से ऐन पहले BJP की सहयोगी पार्टी अपना दल-एस के विधायक चौधरी अमर सिंह ने इस कार्यक्रम से पिछड़े और अनुसूचित जातियों तथा जनजातियों को वंचित रखने का आरोप लगाते हुए कहा है कि ऐसा लगता है कि भगवान राम सिर्फ BJP के ही हैं. सिद्धार्थनगर जिले की शोहरतगढ सीट से अपना दल-एस के विधायक चौधरी अमर सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत में राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर कहा "मुझे एक चीज सोचने पर विवश होना पड़ा है कि राम जन्मभूमि के आंदोलन में जिन लोगों ने संघर्ष किया, उनका चेहरा नहीं दिख रहा है. उनको वंचित किया जा रहा है."

मंदिर आंदोलन से जुड़े वे लोग जिन्हें आखिरी सांस तक था पूरा विश्वास - मंदिर वहीं बनेगा

उन्होंने आरोप लगाया कि राम मंदिर निर्माण के लिए जो ट्रस्ट बनाया गया है उसमें भी पिछड़े वर्गों अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के लोगों को दरकिनार किया गया है. ऐसा लगता है कि प्रभु श्री राम संपूर्ण सनातन धर्म के नहीं बल्कि सिर्फ सत्तारूढ़ भाजपा के ही हो चुके हैं. सिंह ने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता तो इस धार्मिक मंच पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए था. हमें याद है कि शुरू में कांग्रेस के शासनकाल के दौरान तत्कालीन राष्ट्रपति बूटा सिंह ने मंदिर का शिलान्यास किया था जबकि वह अनुसूचित जाति के थे.

मंदिर आंदोलन से जुड़े वे लोग जिन्हें आखिरी सांस तक था पूरा विश्वास - मंदिर वहीं बनेगा

Newsbeep

अपना दल विधायक ने तंज करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जितनी जल्दबाजी मंदिर निर्माण के शिलान्यास की है, उतनी तेजी गरीबों को रोजगार आवास और पेंशन देने में भी दिखानी चाहिए थी. ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब लोग पिछले साढे 3 साल से आवास के लिए भटक रहे हैं. गरीबों को पेंशन नहीं मिल रही है और बेरोजगार लोग सड़कों पर घूम रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर तैयारी अंतिम चरण में



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)