NDTV Khabar

उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटना : रेल कर्मचारी और एक पत्रकार के बीच कथित बातचीत के ऑडियो की होगी जांच

इस ऑडियो क्लिप में कर्मी ने हादसे के लिए लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है. मोहम्मद जमशेद (मेंबर ट्रैफिक, रेलवे) ने बताया कि जांच दल 15 मिनट के इस ऑडियो क्लिप की जांच करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटना : रेल कर्मचारी और एक पत्रकार के बीच कथित बातचीत के ऑडियो की होगी जांच

खतौली में शनिवार को हुई थी रेल दुर्घटना

खास बातें

  1. ऑडियो की होगी जांच
  2. बातचीत में लापरवाही का जिक्र
  3. ऑडियो क्लिप हो रहा है वायरल
नई दिल्ली: रेल मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के खतौली में शनिवार को हुई रेल दुर्घटना की जांच कर रही टीम एक रेल कर्मचारी और एक पत्रकार के बीच कथित बातचीत के एक ऑडियो क्लिप की जांच करेगी. इस ऑडियो क्लिप में कर्मी ने हादसे के लिए लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है. मोहम्मद जमशेद (मेंबर ट्रैफिक, रेलवे) ने बताया कि जांच दल 15 मिनट के इस ऑडियो क्लिप की जांच करेगा.  यह क्लिप वायरल हो रहा है. आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर में खतौली के निकट एक रेल क्रॉसिंग पर तैनात रेलकर्मी ने दावा किया है कि रेल पटरी की सुरक्षा के लिए समुचित तरीके से गश्ती नहीं होने के कारण यह दुर्घटना हुई. इस हादसे में 22 लोगों की जान चली गयी.

पढ़ें,  उत्‍कल एक्‍सप्रेस हादसा: प्राथमिक जांच के बाद रेलवे के चार अधिकारी निलंबित, तीन को भेजा गया छुट्टी पर

क्लिप में उसे यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘रेल पटरी के एक खंड पर वेल्डिंग का काम चल रहा था...लेकिन श्रमिकों ने पटरी के हिस्से की पूरी मरम्मत नहीं की और उसे ढीला छोड़ दिया. क्रॉसिंग के निकट फाटक बंद थे. (पटरी) के एक हिस्से की मरम्मत नहीं हुई थी और जब उत्कल एक्सप्रेस पहुंची तो उसके 14 डिब्बे पटरी से उतर गये.’’ कर्मचारी ने कहा, ‘‘ना ही पटरी की पूरी तरह मरम्मत हो सकी थी ना ही रूकने के संकेत के लिए किसी तरह का झण्डा या साइनबोर्ड लगाया गया था. यह दुर्घटना लापरवाही के कारण हुई. ऐसा लग रहा है कि सभी (संबंधित कर्मचारियों) को निलंबित कर दिया जाएगा.’’ उसने यह भी बताया है कि श्रमिकों ने काम पूरा करने के बाद किस प्रकार से कुछ उपकरण भी पटरियों के बीच छोड़ दिया था.

टिप्पणियां
वीडियो :हादसे का जिम्मेदार कौन
अधिकारियों ने बताया कि रेल सुरक्षा आयुक्त शैलेश कुमार पाठक अपनी जांच शुरू करेंगे और वह वीडियो से जुड़े पहलू की भी जांच करेंगे.

इनपुट : भाषा
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement