औरेया (Auraiya)हादसा: योगी सरकार ने सस्पेंड किए दो थाना इंचार्ज, मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार देने का ऐलान, 5 बड़ी बातें

Auraiya Accident: उत्तर प्रदेश के औरेया में प्रवासी मजदूर एक हादसे का शिकार हो गए, जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई. ट्रक में सवार होकर ये मजदूर हरियाणा और राजस्थान से अपने गांवों की तरफ पलायन कर रहे थे.

औरेया (Auraiya)हादसा: योगी सरकार ने सस्पेंड किए दो थाना इंचार्ज, मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार देने का ऐलान, 5 बड़ी बातें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- फाइल फोटो

लखनऊ: Auraiya Accident: उत्तर प्रदेश के औरेया में प्रवासी मजदूर एक हादसे का शिकार हो गए, जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई. ट्रक में सवार होकर ये मजदूर हरियाणा और राजस्थान से अपने गांवों की तरफ पलायन कर रहे थे. ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के बताए जा रहे हैं. कई मजदूर गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने बताया कि दो ट्रकों में भिड़ंत की वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ. फरीदाबाद दिल्ली से आने वाले सैकड़ों मजदूर इसी रास्ते से होकर अपने-अपने घरों को जा रहे थे.

औरेया सड़क दुर्घटना : 5 बड़ी बातें

  1. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरया सड़क हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार की मदद राशि देने का ऐलान किया है. सड़क दुर्घटना के बाद सीमा के दोनों थाना इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है.

  2. आगरा जोन के एडीजी, आईजी, एसएसपी और एडिशनल एसपी आगरा को जवाब तलब किया है. साथ ही मथुरा के प्रशासन से भी जवाब तलब किया. तत्काल एक्शन में आई राज्य सरकार ने ट्रक मालिकों पर एफआईआर कर ट्रक जब्त करने का भी आदेश दे दिया है.

  3. सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, 'जनपद औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुःखद है, मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने, घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना की त्वरित जांच करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं.'

  4. मृतकों में सबसे ज्यादा झारखंड के प्रवासी मजदूर हैं जिनकी संख्या 12 है. इसके अलावा, बिहार, उत्तर प्रदेश और बंगाल के लोग भी हैं. बताया जा रहा है कि नेशनल हाईवे पर एक ढाबे के पास खड़ी डीसीएम में टकराने से ट्राला अनियंत्रित हो गया. ट्राला में आटे की बोरियां लदी हुई थीं और श्रमिक इन्हीं पर बैठे हुए थे. हादसे में ज्यादातर श्रमिक इन बोरियों में दब गए जब तक उन्हें निकाला गया इनमें से कई ने दम तोड़ दिया.

  5. भीषण भिड़त पर पीएम मोदी ने दुख जाहिर किया है. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है. सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है. इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.