आजम खान को पत्नी और बेटे संग रामपुर से दूसरी जेल में किया गया शिफ्ट, ये है वजह

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान को बीते बुधवार कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें रामपुर जेल भेज दिया गया था.

आजम खान को पत्नी और बेटे संग रामपुर से दूसरी जेल में किया गया शिफ्ट, ये है वजह

आजम खान व उनके परिवार को रामपुर जेल से दूसरी जेल में शिफ्ट किया गया.

खास बातें

  • आजम खान को दूसरी जेल में किया शिफ्ट
  • पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला भी साथ
  • आजम खान व उनके परिवार पर दर्ज हैं कई मामले
रामपुर:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan), उनकी पत्नी तजीन फातिमा (Tazeen Fatma) और बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) को बीते बुधवार कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें रामपुर जेल भेज दिया गया था. अब खबर है कि गुरुवार तड़के ही उन्हें रामपुर जेल से किसी दूसरे जिले की जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि खान परिवार को सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया है. दरअसल रामपुर के एसपी ने अदालत से अपील करते हुए कहा था कि आजम और उनके परिवार को रामपुर जेल में रखने से कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले साल कई मामलों में आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ केस दर्ज कराए थे. इनमें ज्यादातर मामले भूमि अधिग्रहण, चोरी और रिश्वतखोरी से जुड़े हैं. कई बार समन भेजे जाने के बावजूद आजम खान कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे. जिसके बाद अदालत ने उनकी संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए. कोर्ट ने पुलिस को 17 मार्च से पहले आजम खान को पेश करने का आदेश दिया था. बुधवार को SP सांसद, उनकी पत्नी और बेटे को अदालत में पेश करने के बाद 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया गया. अब 2 मार्च को ही इस मामले की अगली सुनवाई है.

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को SC से झटका, हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इंकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) ने फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में बुधवार को जेल भेजे गए समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खां का नाम लिए बिना उनकी तरफ इशारा करते हुए कहा, 'हम गंदगी को साफ कर रहे हैं, चाहे वह किसी भी रूप में हो.' मुख्यमंत्री योगी ने विधानसभा में वित्तवर्ष 2020-21 के लिए पेश बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा, 'हमने तो भेदभाव नहीं किया. बिजली यहां आएगी, यहां नहीं आएगी. हमारे मंत्री ने पूछा कि रामपुर में बिजली आएगी या नहीं आएगी. मैंने कहा कि जैसे पहले आती थी, वैसे ही आएगी.'

आजम खान के बेटे अब नहीं रहेंगे विधायक, इलाहाबाद HC ने रद्द किया निर्वाचन, चुनाव के वक्त नहीं थी 25 साल उम्र

मुख्यमंत्री ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, 'बिजली तो अब बहुत चमक रही है वहां (रामपुर) पर. बहुत तेजी से चमक रही है. जब बिजली चमकती है तो फालतू वायरस नहीं पैदा होते. कहा कि हम गंदगी साफ कर रहे हैं. वायरस गंदगी में ही पैदा होते हैं. हम उसी को दूर कर रहे हैं. उस तरह की सारी चीजों को एक साथ साफ करने का अभियान भी चल रहा है. स्वच्छ भारत अभियान में शौचालय के साथ-साथ उस गंदगी को भी साफ किया जा रहा है. किसी भी रूप में गंदगी हो, (हम) उसको साफ कर रहे हैं.' (इनपुट IANS से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: आजम खान को कोर्ट से झटका, पत्नी, बेटे सहित भेजे गए न्यायिक हिरासत में