NDTV Khabar

आजमगढ़: जहरीली ताड़ी पीने से 5 की मौत, सीएम योगी के निर्देश पर 3 पुलिसकर्मियों सहित 9 सस्‍पेंड

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि रौनापार थाना क्षेत्र के केवटहियां गांव में बुधवार की शाम करीब 12 लोगों ने ताड़ी पी थी. ताड़ी पीने के थोड़ी ही देर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी.

101 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आजमगढ़: जहरीली ताड़ी पीने से 5 की मौत, सीएम योगी के निर्देश पर 3 पुलिसकर्मियों सहित 9 सस्‍पेंड

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

खास बातें

  1. तीन पुलिसकर्मियों और छह आबकारी कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.
  2. केवटहियां गांव में बुधवार की शाम करीब 12 लोगों ने ताड़ी पी थी.
  3. जहरीली ताड़ी पीने से छह अन्य लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.
आजमगढ़/लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के रौनापार क्षेत्र में कथित रूप से जहरीली ताड़ी पीने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गए. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को गंभीरता से लिया है. उनके निर्देश पर तीन पुलिसकर्मियों और छह आबकारी कर्मियों को निलंबित कर दिया गया.

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि रौनापार थाना क्षेत्र के केवटहियां गांव में बुधवार की शाम करीब 12 लोगों ने ताड़ी पी थी. ताड़ी पीने के थोड़ी ही देर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी. परिजनों ने स्थानीय स्तर पर उपचार शुरू कराया, लेकिन कल दोपहर बाद मौतों का सिलसिला शुरू हो गया और एक के बाद एक रामवृक्ष (70), चरित्र (85), शिवकुमार (18), श्यामप्रीत (40), रामनयन (70), सोबरी (40) तथा केशव (42) की शुक्रवार सुबह तक मौत हो गई.

हालांकि जिला प्रशासन ने ताड़ी पीने से पांच लोगों के ही मरने की पुष्टि की है. बाकी दो लोगों के परिजन ने यह लिखित में दिया है कि उनके घर में मौत बीमारी के कारण हुई है. इन दोनों शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है.

जहरीली ताड़ी पीने से छह अन्य लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. उनका उपचार किया जा रहा है. मामले की जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण और आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस अभी मौत का कारण जहरीली ताड़ी और फूड प्वाइजनिंग बता रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement