NDTV Khabar

लखनऊ स्टेशन पर केले बेचने पर लगा बैन हटा, जानिये क्यों लगा था प्रतिबंध

उत्तरी रेलवे के अधिकारियों ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर केले की बिक्री पर लगे प्रतिबंध को विक्रेताओं और यात्रियों के विरोध के बाद हटा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लखनऊ स्टेशन पर केले बेचने पर लगा बैन हटा, जानिये क्यों लगा था प्रतिबंध

प्रतीकात्मक फोटो.

लखनऊ :

उत्तरी रेलवे के अधिकारियों ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर केले की बिक्री पर लगे प्रतिबंध को विक्रेताओं और यात्रियों के विरोध के बाद हटा लिया. उत्तरी रेलवे (एनआर) के अधिकारियों ने कहा कि विक्रेताओं को दो दिनों के लिए केले बेचने की अनुमति नहीं दी गई थी, ताकि प्लेटफॉर्म साफ दिखाई दें. अधिकारियों ने कहा, 'यह कोई प्रतिबंध नहीं था, जैसा कि मीडिया के एक वर्ग द्वारा दिखाया गया. यह स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए स्टेशन पर आए अधिकारियों के समक्ष स्टेशन की एक साफ तस्वीर पेश करने के लिए रोक लगाई गई थी.'

Viral Video बनाने के लिए शख्स ने रेलवे ट्रेक पर रख दिया गैस सिलेंडर, पुलिस ने किया फिर ऐसा

सीनियर डिविजनल कमर्शियल मैनेजर (डीसीएम), एनआर (लखनऊ) जगतोष शुक्ला ने कहा, 'केले की बिक्री स्टेशन पर बहाल कर दी गई है. हमने विक्रेताओं से स्वच्छता सर्वेक्षण पूरा होने तक केले नहीं बेचने के लिए कहा था. ऐसा देखा गया है कि प्लेटफॉर्मों पर लोगों की केले के छिलके फेंकने की आदत है, जिससे गंदगी फैलती है.'


टिप्पणियां

देश के 3000 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई फाई, पिछले 15 दिनों के भीतर हुआ ये कारनामा

बता दें कि इससे पहले एक विक्रेता ने कहा, 'मैंने पिछले 5-6 दिनों से केले की बिक्री नहीं की है. प्रशासन ने इसकी बिक्री पर रोक लगा दी है. पहले गरीब लोग केले की खरीदारी करते थे, क्योंकि अधिकतर अन्य फल महंगे होते हैं.' वहीं, लखनऊ और कानपुर के बीच रोजाना रेलवे सफर करने वाले अरविंद नागर ने कहा, 'केले सबसे सस्ते, स्वास्थ्यवर्धक और सुरक्षित फल हैं जिसका उपयोग कोई सफर के दौरान कर सकता है. यह कहना बेतुका है कि केले से गंदगी फैलती है. यदि यह सच है कि शौचालयों में भी प्रतिबंध लगा देना चाहिए क्योंकि सबसे ज्यादा गंदगी वहीं पैदा होती है. पानी की बोतलों और पैक किए हुए स्नैक्स पर भी प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए."



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement