NDTV Khabar

योगी आदित्‍यनाथ के इस आदेश के बाद बरेली में बिना खाना खाए लौट गई बारात... जानिए पूरा मामला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी आदित्‍यनाथ के इस आदेश के बाद बरेली में बिना खाना खाए लौट गई बारात... जानिए पूरा मामला

मांस की दुकानें बंद होने के कारण तमाम कोशिशों के बावजूद वधू पक्ष शादी की दावत में मांसाहार का इंतजाम नहीं कर सके.

खास बातें

  1. वधू पक्ष वाले भोजन में मांसाहार का इंतजाम नहीं कर पाए थे.
  2. भोजीपुरा के एक गांव में शुक्रवार को हामिद अंसारी की बेटी की शादी थी.
  3. बारातियों ने शाकाहारी भोजन करने से इनकार कर दिया.
बरेली (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक बारात बिना भोजन किए लौट गई, क्योंकि वधू पक्ष वाले भोजन में मांसाहार का इंतजाम नहीं कर पाए थे.

दरअसल, भोजीपुरा थानाक्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार को हामिद अली अंसारी की बेटी की शादी थी. तमाम कोशिशों के बावजूद वह शादी की दावत में मांसाहार का इंतजाम नहीं कर सके. हालांकि उन्होंने मटर पनीर, दाल मखनी, मशरूम के अलावा कई तरह की सब्जियों और मिठाई का इंतजाम किया था, लेकिन बारातियों ने शाकाहारी भोजन करने से इनकार कर दिया और बिना खाए वापस लौट गए. कुछ बरातियों ने नाराजगी भी जताई.

बरेली और उसके आसपास के शहरों में अवैध बूचड़खानों में तालाबंदी के कारण सैकड़ों की संख्या में मांस की दुकानें बंद हैं. शहर में मीट के दाम चार गुना से ज्यादा बढ़ गए हैं. इस कारण तमाम प्रयासों के बावजूद वधू पक्ष मांसाहार का इंतजाम नहीं कर सका.

टिप्पणियां
इस बीच नगर निगम ने मीट दुकान लाइसेंस नवीनीकरण के आवेदनों की जांच शुरू कर दी है. अवकाश के दिनों में भी नगर आयुक्त शीलधर यादव ने दफ्तर में मीटिंग की. उन्होंने जिलाधिकारी के निर्देशानुसार नवीनीकृत लाइसेंस की रिपोर्ट तय समय पर देने को कहा.

उधर, पुलिस द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र देने में देर करने पर मीट व‍िक्रेताओं ने बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार से शिकायत की. कुमार ने तत्काल अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने के आदेश दिए हैं. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement