NDTV Khabar

जेल में बंद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को यूपी पुलिस ने किया रिहा

यूपी पुलिस ने मीडिया मे जारी अपने बयान में कहा कि चंद्रशेखर को सिर्फ बदले हालात और उनकी मां के आग्रह की वजह से रिहा किया जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेल में बंद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को यूपी पुलिस ने  किया रिहा

यूपी पुलिस ने चंद्रशेखर को किया रिहा

लखनऊ: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को यूपी पुलिस ने जेल ले रिहा कर दिया है. चंद्रशेखर को शुक्रवार तड़के करीब पौने तीन बजे रिहा किया है. वह बीते साल भर से साहरनपुर की जेल में बंद थे. ध्यान हो कि चंद्रशेखर को पश्चिमी यूपी में हुए जातिगत संघर्ष का जिम्मेदार बताते हुए यूपी ने पुलिस ने गिरफ्तार किया था. मिली जानकारी के अनुसार उन्हें नवंबर में रिहा किया जाना था. यूपी पुलिस ने मीडिया मे जारी अपने बयान में कहा कि चंद्रशेखर को सिर्फ बदले हालात और उनकी मां के आग्रह की वजह से रिहा किया जा रहा है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: सहारनपुर : भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर के खिलाफ रासुका की कार्रवाई

गौरतलब है कि भीम आर्मी का गठन करीब तीन साल पहले किया गया था और यह पिछड़ी जातियों में खासा प्रचलित है. स्थानीय लोगों के अनुसार भीम आर्मी काफी आक्रमक रूप से पिछड़ी जातियों से जुड़े युवा और अन्य को जागरूक करने में लगा है. यही वजह है कि आज भीम आर्मी के 300 के करीब स्कूल चल रहे हैं. याद हो कि पिछले साल यूपी पुलिस ने चंद्रशेखर को हिमाचल प्रदेश के डलहौजी से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी से पहले चंद्रशेखर के बारे में किसी तरह की जानकारी देने को लेकर यूपी पुलिस ने 12 हजार रुपये का इनाम भी रखा था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement