NDTV Khabar

बीएचयू में छेड़छाड़ और हिंसा का मामला: जांच रिपोर्ट में VC जीसी त्रिपाठी को क्लीन चिट

इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व जज केवीके दीक्षित को जांच सौंपी थी और वीसी को लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया था. पूर्व जज जस्टिस रिटायर्ड दीक्षित ने जांच में प्रशासन की निष्क्रियता की बात कही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीएचयू में छेड़छाड़ और हिंसा का मामला: जांच रिपोर्ट में VC जीसी त्रिपाठी को क्लीन चिट

बीएचयू में लाठीचार्ज के बाद का माहौल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीएचयू में पिछले साल हुई एक छात्रा से हुई छेड़छाड़ की शिकायत और फिर हिंसा में जांच रिपोर्ट में वीसी जीसी त्रिपाठी को क्लीन चिट दे दी है. पिछले साल 21 सितंबर को कैंपस में छात्रा द्वारा उत्पीड़न की शिकायत के बाद विरोध प्रदर्शन हुआ जिसके दौरान हिंसा हुई थी.

पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी पहुंचने से पहले BHU की छात्राओं का प्रदर्शन, बाल भी मुंडवाए

इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व जज केवीके दीक्षित को जांच सौंपी थी और वीसी को लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया था. पूर्व जज जस्टिस रिटायर्ड दीक्षित ने जांच में प्रशासन की निष्क्रियता की बात कही है. कहा है कि प्रशासन से पुलिस ने सहयोग नहीं किया और जांच रिपोर्ट में ये भी इशारा किया है कि विश्वविद्यालय को बदनाम करने के लिए राजनीति षड़यंत्र हुआ. घटना पर ये जांच रिपोर्ट मानवाधिकार आयोग, महिला आयोग और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को भेज दी गई है.

टिप्पणियां
VIDEO- बीएचयू के कुलपति की विदाई तय



बता दें कि पिछले साल कैंपस के अंदर एक लड़की के साथ छेड़खानी होने के बाद कुछ छात्राएं इसका विरोध करते हुए अनशन बैठीं थी और अपनी कुछ मांगें कुलपति के सामने उन्होंने रखी थीं. पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किया गया जिसमें कई छात्रों को चोट आईं थीं. दरअसल मामला यह था कि गुरुवार की शाम 7 बजे के करीब जब एक छात्रा अपने हॉस्टल की ओर जा रही थी तब कुछ लड़कों ने उस के साथ छेड़खानी की. छात्रा ने मदद के लिए गुहार लगाई लेकिन कोई मदद करने के लिए नहीं आया. छात्रा का कहना था कि थोड़ी ही दूर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने छात्रा को इस छेड़खानी से बचाने के लिए कुछ नहीं किया. इस घटना के थोड़ी देर बाद कुछ छात्राएं गर्ल्स हॉस्टल में धरना पर बैठ गईं. अगले दिन इन छात्राओं ने लंका गेट के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement