NDTV Khabar

यौन शोषण के आरोपी BHU के प्रोफेसर को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में कुछ छात्राओं के साथ यौन दुराचार के आरोपी प्राध्यापक को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी गई. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. आरोपी प्राध्यापक को पिछले वर्ष ही निलंबित कर दिया गया था. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यौन शोषण के आरोपी BHU के प्रोफेसर को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई

प्रतिकात्मक चित्र

वाराणसी:

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में कुछ छात्राओं के साथ यौन दुराचार के आरोपी प्राध्यापक को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी गई. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. आरोपी प्राध्यापक को पिछले वर्ष ही निलंबित कर दिया गया था. सूत्रों ने बताया कि आरोपी प्राध्यापक एस के चौबे विश्वविद्यालय के जन्तु विज्ञान विभाग में कार्यरत थे. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कुलपति राकेश भटनागर की अध्यक्षता में हुई कार्यकारी परिषद की बैठक में चौबे की सेवानिवृत्ति के बारे फैसला किया गया. 

यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर को छुट्टी पर भेजने के बाद  BHU छात्रों का धरना समाप्त

टिप्पणियां

पिछले साल अक्टूबर में ओडिशा के भुवनेश्वर-पुरी शैक्षणिक भ्रमण के दौरान कुछ छात्राओं ने चौबे पर यौन दुराचार का आरोप लगाया था. उन्होंने चौबे पर भ्रमण के दौरान अश्लील टिप्पणी करने और अभद्र भावभंगिमाएं बनाने का आरोप लगाया था. आपको बता दें कि बीते दिनों इसी मामले पर बीएचयू के छात्र धरने पर बैठे थे और कैंपस में काफी हंगामा हुआ था. इसके बाद आरोपी प्रोफेसर को दोबारा लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया था.  


Video: BHU में छेड़खानी के आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement