NDTV Khabar

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के स्टूडेंट विंग की बड़ी कामयाबी, छात्रसंघ चुनाव में सभी सीटों पर दर्ज की जीत

सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के शिवम शुक्ला ने एबीवीपी के हर्षित पांडेय से दोगुना से भी ज्यादा वोट पाकर उन्हें करारी शिकस्त दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के स्टूडेंट विंग की बड़ी कामयाबी, छात्रसंघ चुनाव में सभी सीटों पर दर्ज की जीत

सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई की बड़ी जीत हुई है.

खास बातें

  1. सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई की जीत
  2. अध्यक्ष पद पर शिवम शुक्ला (709) निर्वाचित हुए
  3. चंदन कुमार मिश्र 553 मत लेकर उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए
वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) स्थित सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Sampurnanand Sanskrit Vishwavidyalaya Student Union Elections) में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. एनएसयूआई की इस जीत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट किया है. प्रियंका ने लिखा, "संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में एनएसयूआई की जीत पर गर्व है. चार में से चार. बहुत खूब एनएसयूआई." बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) को मात देते हुए एनएसयूआई ने छात्रसंघ की सभी चारों सीटों पर कब्जा जमा लिया है. अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के शिवम शुक्ला ने एबीवीपी के हर्षित पांडेय से दोगुना से भी ज्यादा वोट पाकर उन्हें करारी शिकस्त दी है. उपाध्यक्ष पद पर चंदन कुमार मिश्र, महामंत्री पद पर अवनीश कुमार मिश्र और पुस्तकालय-मंत्री पद पर रजनीकांत दूबे चुने गए हैं.

ABVP और NSUI कार्यकर्ताओं की झड़प को लेकर प्रियंका गांधी का निशाना- गुंडों को खुला संरक्षण दे रही है BJP सरकार
अध्यक्ष पद पर शिवम शुक्ला (709) निर्वाचित हुए, हर्षित पांडेय को 224 मत, जबकि सौरभ पांडेय को मात्र 40 मत मिले, वहीं चंदन कुमार मिश्र 553 मत लेकर उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए. महामंत्री पद के लिए 487 मत प्राप्त कर अवनीश मिश्र निर्वाचित हुए, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी गौरव दुबे को 424 मत मिले. पुस्तकालय-मंत्री पद के लिए रजनीकांत दुबे 567 मत लेकर निर्वाचित हुए, उनके प्रतिद्वंद्वी अजय कुमार मिश्र को 482, आशुतोष उपाध्याय को 277, शिवओम मिश्र को 106 व अर्पण तिवारी को 21 मत मिले.


चुनाव अधिकारी प्रो. शैलेश कुमार मिश्र ने चुनाव नतीजों की घोषणा की. इसके बाद कुलपति प्रो. राजाराम शुक्ल ने नए पदाधिकारियों को संस्कृत में शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि विजेता प्रत्याशी विवाद से बचने के लिए विश्वविद्यालय में किसी प्रकार का जुलूस न निकालें. विश्वविद्यालय प्रशासन ने विजयी प्रत्याशियों को पुलिस के संरक्षण में उनके घर पहुंचवाया.

BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर को करना पड़ा छात्रों के विरोध का सामना, देखें- VIDEO

इससे पहले खराब मौसम के बीच बुधवार को मतदान की शुरुआत हुई. दोपहर 12 बजे के बाद मतदान ने तेजी पकड़ी, लेकिन 50.82 फीसदी ही वोटिंग हो सकी. कुल 1950 वोटों में से 991 वोट पड़े. इसमें 931 छात्र और 60 छात्राओं ने मताधिकार का उपयोग किया. दोपहर दो बजे तक मतदान हुआ और तीन बजे मतगणना शुरू हुई.

इससे पहले, मतदान के दौरान राष्ट्रीय छात्र संगठन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता दक्षिणी द्वार पर सुबह से ही जमा रहे. दोनों दलों के बीच खूब नारेबाजी होती रही. कई बार झड़प की नौबत भी आ गई. बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग-अलग किया.

देखें वीडियो: उन्नाव रेप: परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे साक्षी महाराज, NSUI ने किया प्रदर्शन

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. UP News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी के डांस का फिर चला जादू, वायरल हुआ धमाकेदार Video

Advertisement