NDTV Khabar

बीजेपी के पोस्टर में कृष्ण-अर्जुन की भूमिका में भूपेंद्र यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ

सबसे पहले केंद्र सरकार ने एससी/एसटी एक्ट पास करवाया और फिर भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद रावण की रिहाई में मदद की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी के पोस्टर में कृष्ण-अर्जुन की भूमिका में भूपेंद्र यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ

बीजेपी का पोस्टर

खास बातें

  1. जातिगत समीकरण को साधने जुटी बीजेपी
  2. उत्तर प्रदेश में लगे पोस्टर
  3. यादवों को साधने की कोशिश
लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले हर पार्टी जातिगत समीकरणों को बैठाने में जुट गई है. उत्तर प्रदेश में भी जातिगत ध्रुवीकरण तेज करने की कोशिश है. केंद्र और राज्य की सत्ता में काबिज बीजेपी भी इसमें पीछे नहीं है. बीजेपी अब समाजवादी पार्टी के वोटबैंक यादवों में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में कई पोस्टर भी नजर आ रहे हैं. पोस्टर में श्रीकृष्ण रूप में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और सांसद भूपेंद्र यादव अर्जुन की भूमिका में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नजर आ रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से पार्टी की ओर कई ऐसे कदम उठाए गये हैं जिससे ऐसा लगता है कि वह दूसरी पार्टियों के परंपरागत वोटबैंक को अपमे पाले में लाने की कोशिश कर रही है. 

भाजपा के 'दलित प्रेम' से सतर्क हुई बसपा, 2019 से पहले काट ढूंढने के लिए उठाया यह कदम

सबसे पहले केंद्र सरकार ने एससी/एसटी एक्ट पास करवाया और फिर भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद रावण की रिहाई में मदद की. यह दोनों ही फैसले मायावती के दलित वोटबैंक को साधने के लिये थे. इसके बाद अब इस पोस्टर के आने के बाद वह सपा के वोटबैंक को अपने पाले में लाने की कोशिश करती नजर आ रही है.

जानें मायावती ने क्यों कहा, '...तो समर्थकों के साथ हिन्दू धर्म त्याग कर अपना लूंगी बौद्ध धर्म'

टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दावा है कि बीजेपी को मिल रहे समर्थन से घबराये विपक्षी दल यह तो नहीं तय कर पा रहे है कि उनका प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा लेकिन वे ऐसी कोशिशें लगातार कर रहे हैं कि नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकना है. मौर्य के मुताबिक ''प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार और प्रदेश की योगी सरकार द्वारा जनहित में किये जा रहे कार्यों का परिणाम है कि आज अगड़े, पिछड़े, दलितों सहित समाज के सभी वर्गो के लोग बीजेपी के साथ खड़े हैं.   

नेशनल रिपोर्टर : सबसे बड़े स्‍वास्‍थ्‍य बीमे के लिए कहां से आएंगे पैसे?​

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement