NDTV Khabar

उन्नाव मामला : BJP विधायक कुलदीप सेंगर के भाई पर हत्या का मुकदमा दर्ज, गिरफ्तार

यूपी के उन्नाव में रेप पाड़िता के पिता की पिटाई से मौत के मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई जयदीप ऊर्फ़ अतुल सिंह सेंगर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव मामला : BJP विधायक कुलदीप सेंगर के भाई पर हत्या का मुकदमा दर्ज, गिरफ्तार

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर महिला ने खुदकुशी की कोशिश की थी.

लखनऊ: यूपी के उन्नाव में रेप पाड़िता के पिता की पिटाई से मौत के मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई जयदीप ऊर्फ़ अतुल सिंह सेंगर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो गया. पोस्टमॉर्टम से पता चला है कि पिता की मौत आंत फटने से हुई है. हालांकि रेप के आरोप लगने के बावजूद पुलिस ने एमएलए से पूछताछ करना भी मुनासिब नहीं समझा. इस बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिस लड़की के पिता को दिखाए बिना उससे तमाम कागजों पर अगुंठे का निशान ले रही है.  गौरतलब है कि मामले में जांच के लिए विशेष टीम (एसआईटी) गठित की गई है. 

यह भी पढ़ें : CM योगी के आवास के पास महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, BJP विधायक पर लगाया रेप का आरोप

इस मामले को लेकर पूरे देश में योगी सरकार की बदनामी के बाद अब पुलिस ने हफ्तेभर बाद एमएलए के भाई पर 302 की एफआईआर दर्ज की है. एनडीटीवी को मिली पिता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से भी साबित होता है कि उसकी कितनी जबर्दस्त पिटाई हुई. रिपोर्ट में उसके जिस्म पर 14 बड़े जख्म मिले हैं. पीठ पर जख्म के कई निशान मिले हैं. इसके अलावा कूल्हे पर जख्म के निशान, जांघों पर जख्म के निशान, घुटनों के ऊपर और नीचे जख्म के निशान बने हुए थे. एडीजी (कानून-व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि पोस्टमॉर्टम में मौत की वजह आंत का फटना बताया गया है. कई लोगों को शक है कि एमएलए के लोगों ने जेल में भी लड़की के पिता की पिटाई की होगी. 

यह भी पढ़ें : उन्नाव रेप केस : योगी आदित्यनाथ ने तोड़ी चुप्पी, कहा-दोषी नहीं बख्शे जाएंगे, अखिलेश ने कसा 'तंज'

उन्नाव के सीएमो डॉ. एसपी चौधरी से जब पूछा गया कि मौत का क्या कारण है, तब उन्होंने बताया कि आंत में छेद हो गया है, उससे इनफेक्शन हो गया. डॉ. से जब यह पूछा गया कि मारपीट के बाद जिस दिन उसे अस्पताल लाया गया था, उस दिन उसका इलाज हुआ था? डॉक्टर ने बताया कि उसका इलाज भी हुआ था और अल्ट्रासाउंड भी हुआ था.

टिप्पणियां
VIDEO : रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का भाई गिरफ्तार


हालांकि पीड़ित लड़की का कहना है कि रेप के मामले में भी एमएलए पर मुकदमा होना चाहिए, जिसके लिए वो इतने लंबे समय से गुहार लगा रही है. पीड़ित लड़की ने कहा कि यह घटना 4 जून 2017 की है. विधायक कुलदीप सेंगर ने हमारे साथ गलत काम किया. जब विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने हमारे साथ बलात्कार किया था, शशि सिंह हमको उनके घर लेकर गए थे. जब हमारे साथ वह गलत काम कर रहे थे तब हमने इसका विरोध किया तो धमकी देने लगे कि अगर किसी को बताओगी तो पूरे परिवार को मरवा के फिंकवा देंगे.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement