NDTV Khabar

यूपी निकाय चुनाव में हार से साफ हो जाएगा बीजेपी की सत्ता से बेदखली का रास्ता : अखिलेश यादव

अखिलेश ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से कहा कि वे इन स्थानीय निकाय के चुनावों को चुनौती मानकर एकजुटता से समाजवादी पार्टी के सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाएं.

84 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी निकाय चुनाव में हार से साफ हो जाएगा बीजेपी की सत्ता से बेदखली का रास्ता : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के आगामी नगरीय निकाय चुनावों में भाजपा की पराजय से ही वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में इस पार्टी को केन्द्र की सत्ता से बाहर करने का रास्ता साफ होगा.

अखिलेश ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से कहा कि वे इन स्थानीय निकाय के चुनावों को चुनौती मानकर एकजुटता से समाजवादी पार्टी के सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनायें. समाजवादी पार्टी की जीत फासीवादी तथा साम्प्रदायिक राजनीति की पराजय होगी.

उन्होंने कहा कि इस जीत से देश-प्रदेश में स्वच्छ और नैतिक राजनीति को बल मिलेगा. विघटनकारी ताकतों को स्थानीय निकाय चुनावों में पराजित करने से ही वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को केन्द्र की सत्ता से बाहर करने का मार्ग प्रशस्त होगा. आगे उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनावों के परिणाम 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए संकेत होंगे. इन चुनाव परिणामों से अगले वर्ष में राजनीति की दिशा का निर्धारण भी होगा.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार ने पांच सालों के अपने कार्यकाल में शहरों और गांवों के विकास की संतुलित योजनाएं लागू की थीं. उस सरकार की उपलब्धियों के सामने भाजपा की सात माह पुरानी योगी सरकार ने एक भी काम ऐसा नहीं किया जिसका उल्लेख किया जा सके. साथ ही अखिलेश ने कहा कि जनता की निगाह में समाजवादी सरकार का काम बोलता है. इसलिए स्थानीय निकाय के चुनावों में सपा जनता के भरोसे अपनी जीत के लिए आश्वस्त है.

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement