NDTV Khabar

रेप के आरोपी BJP नेता चिन्मयानंद की बिगड़ी तबीयत, घर पर बुलाई गई डॉक्टरों की टीम, हालत स्थिर

चिन्मयानंद के वकील ने बताया कि पूर्व गृह राज्य मंत्री को सोमवार शाम से हल्का बुखार था. इसके बाद उन्हें सीने में तेज दर्द हुआ और शुगर लेवल बहुत नीचे गिर गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

छात्रा के साथ रेप का आरोप झेल रहे BJP नेता चिन्मयानंद की तबीयत सोमवार शाम एकाएक बिगड़ गई. इसके बाद उनके उपचार के लिए डॉक्टरों की एक टीम उनके घर पहुंची. चिन्मयानंद के वकील ने बताया कि पूर्व गृह राज्य मंत्री को सोमवार शाम से हल्का बुखार था. इसके बाद उन्हें सीने में तेज दर्द हुआ और शुगर लेवल बहुत नीचे गिर गया. साथ ही ब्लड प्रेशर भी असामान्य हो गया. बाद में चिन्मयानंद की बिगड़ी सेहत की जानकारी मेडिकल कॉलेज को दी गई. जहां से डॉक्टरों की टीम उनके घर पर उनका इलाज कर रही है. वहीं, मेडिकल कॉलेज से आए डॉक्टर एम एल अग्रवाल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत खराब हो गई है. इसी वजह से हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के सी वर्मा के साथ उन्होंने स्वामी चिन्मयानंद के दिव्य धाम में आकर उनका उपचार किया.

चिन्मयानंद केस: पीड़िता कोर्ट पहुंची, बयान के बाद गिरफ्तार हो सकते हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री


इस दौरान एक प्राइवेट नर्सिंग होम से चार डॉक्टरों की एक टीम भी बुलाई गई है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. उधर, चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली छात्रा का कोर्ट में बयान दर्ज किया गया. पीड़िता को कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम) गीतिका सिंह के न्यायालय ले जाकर उसका बयान दर्ज कराया गया. छात्रा ने बताया कि मजिस्ट्रेट ने करीब 12 पेज में उसका बयान दर्ज किया है. पीड़िता ने अपनी जीरो एफआईआर में उसके हॉस्पिटल के कमरे से चिप और चिन्मयानंद के मालिश वाले वीडियो शूट करने में इस्तेमाल चश्मे के चोरी होने व अन्य साक्ष्यों का जिक्र भी किया है.

टिप्पणियां

चिन्मयानंद मामला: SIT छात्रा के तीन दोस्तों और कॉलेज के कुछ कर्मचारियों से पूछताछ

छात्रा ने यह भी बताया कि स्वामी चिन्मयानंद के बेडरूम से चादर, गद्दा, शराब की बोतलें आदि जो साक्ष्य गायब कर दिए गए थे, उनका जिक्र भी उसने न्यायालय में दिए गए बयान में किया है. इस बीच, शाम को स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत खराब हो गई. सूत्रों ने बताया कि विशेष जांच दल (एसआईटी) की टीम ने पीड़िता को स्वामी चिन्मयानंद द्वारा दिलवाई गई एक स्कूटी के संबंध में एजेंसी के मैनेजर को बुलाकर पूछताछ की. इसके अलावा एक मेडिकल स्टोर के स्वामी से भी इस सिलसिले में पूछताछ की गई कि चिन्मयानंद उनके यहां से कौन-कौन सी दवाएं मंगाते थे. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement