NDTV Khabar

यूपी भाजपा ने निर्वाचन आयोग से 'पर्दानशीं' महिलाओं के सत्यापन की मांग की

भारतीय जनता पार्टी ने राज्य निर्वाचन आयोग से पर्दानशीं महिला मतदाताओं के सत्यापन के लिए बूथ पर महिला सुरक्षाकर्मी या महिला चुनावकर्मी की तैनाती की मांग की.

90 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी भाजपा ने निर्वाचन आयोग से 'पर्दानशीं' महिलाओं के सत्यापन की मांग की

फाइल फोटो

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने राज्य निर्वाचन आयोग से पर्दानशीं महिला मतदाताओं के सत्यापन के लिए बूथ पर महिला सुरक्षाकर्मी या महिला चुनावकर्मी की तैनाती की मांग की. पार्टी द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान में कहा गया कि भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी जेपीएस राठौर, चुनाव आयोग सम्पर्क प्रमुख अखिलेश कुमार अवस्थी एवं अशोक द्विवेदी ने सहायक निर्वाचन आयुक्त जेपी सिंह को एक शिकायती पत्र सौंपा है जो मुख्य निर्वाचन आयुक्त, राज्य निर्वाचन आयोग लखनऊ को सम्बोधित है.

भाजपा प्रतिनिधिमण्डल ने सहायक निर्वाचन आयुक्त से मिलकर निकाय चुनाव के दूसरे तथा तीसरे चरण में संदेह होने पर पर्दानशीं महिला मतदाताओं का महिला सुरक्षाकर्मियों द्वारा सत्यापन किए जाने की व्यवस्था करने की मांग की. राठौर के नेतृत्व में पहुंचे प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि मतदान व्यवस्था को पारदर्शी बनाने तथा फर्जी मतदान रोकने के लिए पर्दानशीं महिला मतदाताओं का सत्यापन करने के लिए महिलाकर्मियों की बूथ पर तैनाती आवश्यक है.

यह भी पढ़ें - उपद्रवियों को सीएम योगी की दो टूक, बोले- कानून न मानने वाले बाहर चले जाएं

भाजपा ने यह कदम तब उठाया है जब 22 नवंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा में एक मुस्लिम महिला का बुर्का कथित तौर पर पुलिस के दबाव में उतरवाने का वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद जिला प्रशासन व पुलिस ने मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं. जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम के अनुसार इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच होगी. जांच सिटी मजिस्ट्रेट करेंगे. 

उन्होंने कहा था कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जायेगी. वहीं, पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने भी मामले की विभागीय जांच के आदेश दिये थे. उन्होंने माना था कि इस घटना से सम्बंधित वीडियो उन्हें प्राप्त हुआ है. इस मामले में उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक को जांच करने का निर्देश दिया है. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने 22 नवंबर को बलिया में स्थानीय निकाय चुनाव के लिये भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में एक चुनावी सभा को सम्बोधित किया था. 

यह भी पढ़ें - बलिया में सीएम योगी की रैली में पुलिस ने महिला से सरेआम उतरवाया बुर्का

चुनावी सभा का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें सायरा नामक एक मुस्लिम महिला का सरेआम बुरका उतरवाया जा रहा है. सायरा का कहना है कि उसे महिला पुलिसकर्मियों ने बुर्का उतारने को कहा, जिसका पालन करते हुए उसने बुर्का उतार दिया. 

VIDEO: योगी आदित्यनाथ की रैली में महिला से जबरन उतरवाया बुर्का

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement