आम चुनाव 2019 में गठबंधन से पहले ही मायावती ने कांग्रेस को दी चेतावनी, कहा- सम्मानजनक सीटें मिलीं तभी बनेगी बात

मॉब लिंचिंग को लेकर BJP को दोषी बताने के साथ-साथ मायावती ने आम चुनाव 2019 का भी ज़िक्र किया.

आम चुनाव 2019 में गठबंधन से पहले ही मायावती ने कांग्रेस को दी चेतावनी, कहा- सम्मानजनक सीटें मिलीं तभी बनेगी बात

मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन सरकार में तभी शामिल होगी, जब उन्हें लोकसभा सीटों की सम्मानजनक संख्या दी जाएगी.

खास बातें

  • मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर बरसीं मायावती
  • इस दौरान उन्होंने आम चुनाव 2019 का भी ज़िक्र किया
  • कहा- सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही गठबंधन में शामिल होगी पार्टी
नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री तथा बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने मंगलवार को मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बरसते हुए अचानक लोकसभा चुनाव 2019 का ज़िक्र किया, और कांग्रेस को भी चेतावनी दे डाली. मॉब लिंचिंग को लेकर BJP को दोषी बताने के साथ-साथ मायावती ने आम चुनाव 2019 का भी ज़िक्र किया और विपक्षी गठबंधन के बारे में बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी उसी सूरत में गठबंधन सरकार में शामिल होगी, जब उन्हें लोकसभा सीटों की सम्मानजनक संख्या दी जाएगी. उन्होंने चेतावनी दी कि जो कांग्रेस नेता राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में BSP से गठबंधन को लेकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि उन पर भी (उत्तर प्रदेश में) वही शर्तें लागू होती हैं.

यह भी पढ़ें : महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव ने दिया यह जवाब

इस वक्त दिल्ली में मौजूद मायावती ने इसके अलावा कहा, "मॉब लिंचिंग संकुचित मानसिकता वाले BJP सदस्यों तथा समर्थकों का काम है, लेकिन वे इसे देशभक्ति समझते हैं... मैं अलवर में हुई लिंचिंग की वारदात की निंदा करती हूं, लेकिन मेरा मानना है कि BJP इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं कर पाएगी, इसलिए मैं कोर्ट से आग्रह करती हूं कि वह हस्तक्षेप करे...". मायावती ने साफ-साफ कहा कि मॉब लिंचिंग की वारदात पर केंद्र सरकार कुछ भी नहीं करेगी, और गोहत्या के नाम पर इसी तरह हत्याएं होती रहेंगी.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में भी तीसरा मोर्चा! कांग्रेस-बीएसपी का साथ मुश्किल

उन्‍होंने आरोप लगाया कि BJP देश का माहौल बिगाड़ रही है और कोर्ट को ऐसे मामलों में खुद संज्ञान लेना चाहिए. इन वारदात को लेकर मायावती ने कहा कि BJP की चाल, चरित्र और चेहरा सामने आ गया है. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "BJP सरकार (केंद्र में सत्तासीन नरेंद्र मोदी सरकार) को अपरिपक्व फैसले लेने के लिए याद किया जाएगा, जिनकी वजह से मासूम लोगों की मॉब लिंचिंग की वारदात बढ़ी हैं, खून करने की आज़ादी मिल गई है, देश में लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, और जनता की जान खतरे में डाली जा रही है.

Newsbeep

यह भी पढ़ें : क्या स्विस बैंकों में भारतीय पूंजीपतियों के धन में वृद्धि का श्रेय लेंगे पीएम मोदी?: मायावती  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मध्यप्रदेश में चुनावी साल में वादों का पिटारा