NDTV Khabar

बीएसपी ने ट्वीट किया वीडियो, यूपी डायल 100 की गाड़ी पर शराब पी रहे पुलिसकर्मी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीएसपी ने ट्वीट किया वीडियो, यूपी डायल 100 की गाड़ी पर शराब पी रहे पुलिसकर्मी

वीडियो में डायल 100 गाड़ी पर तैनात पुलिसकर्मी बैठकर शराब पीते दिख रहे हैं.

खास बातें

  1. बीएसपी ने ट्विटर अकाउंट से डायल 100 ऐसा वीडियो शेयर किया है.
  2. वीडियो में दिख रहे दोनों पुलिसवाले नशे में चूर हैं.
  3. एक पुलिसवाला कहते हुए दिख रहा है कि ये पुलिस का त्योहार है.
लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने डायल 100 सेवा का जमकर प्रचार किया था. उन्होंने दावा किया था कि यह दुनिया आधुनिकतम सेवा में से एक है. चुनावी घोषणापत्र में भी सपा और बीजेपी दोनों ने इस सेवा को और आगे बढ़ाने की बात कही है. ऐसे में बीएसपी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जो इस सेवा की पोल खोल रहे हैं. वीडियो में डायल 100 गाड़ी पर तैनात पुलिसकर्मी बैठकर शराब पीते दिख रहे हैं. वीडियो में दिख रहे दोनों पुलिसवाले नशे में चूर हैं. उन्होंने होली का रंग भी लगाया हुआ है. एक पुलिसवाला कहते हुए दिख रहा है कि ये पुलिस का त्योहार है और हम ड्यूटी भी करेंगे और त्योहार भी मनाएंगे. ये वीडियो शामली का है.
 
मालूम हो कि डायल 100 सेवा के लिए देश का पहला पेपरलेस कंट्रोल रूम बन गया है. दावा है कि फोन कॉल करने के अब महज 10 मिनट में स्पॉट पर मदद के लिए पुलिस के जवान पहुंच जाएंगे. 

दावा है कि डायल 100 का नेटवर्क पूरी तरह इंटरनेट और रोड मैपिंग पर आधारित है. वहीं शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे के कंट्रोल रूम बाइ एयर ऑनलाइन रहते हैं. पूरे शहर को स्क्रीन के जरिए देखा जा सकेगा.जहां घटना होगी, वहां का लैंडमार्क और मैपिंग सैटेलाइट के जरिए लोकेट की जाएगी.

टिप्पणियां
पीड़ित व्यक्ति के कॉल करते वहां की लोकेशन तत्काल ली जाएगी. जब पीड़ित डायल 100 पर कॉल करेगा और उसके सबसे पास के कैमरे और लोकेशन को ट्रेस किया जाएगा. वहीं कंट्रोल रूम सबसे पास में मौजूद डायल 100 की वैन में तैनात पुलिसकर्मियों को वायरलेस सेट पर सूचना देगा.

अब यह वीडियो सामने आने पर लोग यूपी डायल 100 सेवा पर ही सवाल उठा रहे हैं. कहा जा रहा है कि कि अगर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों का रवैया ऐसा होगा तो भला वे कैसे किसी की मदद करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement