NDTV Khabar

बुलंदशहर हिंसा: SIT ने दाखिल की चार्जशीट, 38 लोगों को बनाया आरोपी, पांच पर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोप

यूपी पुलिस ने कहा कि चार्जशीट में 38 लोगों का नाम लिखा गया है, जिसमें से पांच को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोपी बनाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुलंदशहर हिंसा: SIT ने दाखिल की चार्जशीट, 38 लोगों को बनाया आरोपी, पांच पर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोप

चार्जशीट में 38 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

खास बातें

  1. SIT ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट
  2. 38 लोगों को बनाया गया आरोपी
  3. पांच पर इंस्पेक्टर की हत्या का आरोप
लखनऊ:

बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Mob Violence)और पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh Kumar Singh) की हत्या के मामले की जांच कर रही यूपी पुलिस की एसआईटी (SIT)ने एक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. बुलंदशहर की कोर्ट सोमवार को चार्जशीट पर संज्ञान ले सकती है. यूपी पुलिस ने कहा कि चार्जशीट में 38 लोगों का नाम लिखा गया है, जिसमें से पांच को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोपी बनाया गया है. इनमें हिंसा के कई दिनों बाद गिरफ्तार किए गए प्रशांत नट्ट का नाम भी शामिल है.

पुलिस ने दावा किया है कि इन पांच लोगों ने इंस्पेक्टर सिंह को घेरा था और उनमें से एक ने उन्हें गोली मारी थी. यूपी पुलिस ने बताया कि बजरंग दल के नेता और मामले में प्रमुख आरोपियों में से एक योगेश राज पर दंगे और आगजनी का आरोप लगाया गया है. अगर कोर्ट सोमवार को पुलिस की चार्जशीट पर संज्ञान लेती है तो मामले का ट्रायल शुरू हो जाएगा.


बुलंदशहर हिंसा: आरोपी प्रशांत नट की पत्नी बोली- तलाशी के बहाने घर में घुसी पुलिस, खुद रखा इंस्पेक्टर का फोन, एतराज किया तो कहा- चुप रहो

दरअसल, पिछले साल 3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना इलाके में कथित रूप से गोवंश के अवशेष मिलने के बाद हिंसा फैल गई थी. गोवंश के अवशेष मिलने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी, पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ पहले से मौजूद थी. पुलिस भीड़ को समझाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन लोग काफी उग्र थे और उन्होंने पुलिस पर ही हमला कर दिया. हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई. वहीं गोली लगने से सुमित नाम का एक युवक भी मारा गया था.

बजरंग दल और VHP के पोस्टर्स में बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज, दे रहा है मकर संक्रांति और गणतंत्र दिवस की बधाई

बता दें, बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence)के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को न सिर्फ गोली मारी गई थी, बल्कि पहले कुल्हाड़ी से उनके सिर पर वार कर बुरी तरह से घायल कर दिया गया था. पुलिस ने 28 दिन बाद इस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले कलुआ उर्फ राजीव को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक कलुआ ने ही सबसे पहले सुबोध कुमार सिंह पर हमला किया था. कलुआ कुल्हाड़ी से पेड़ की टहनी काट सड़क जाम कर रहा था, इंस्पेक्टर ने रोका तो उसने कुल्हाड़ी से उन पर ही हमला कर दिया.

बुलंदशहर मामला: हिंसा फैलाने का मुख्य आरोपी शिखर अग्रवाल गिरफ्तार, बीजेपी यूथ विंग का है सदस्य

टिप्पणियां

VIDEO- 'पोस्टर ब्वॉय' बना बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement