NDTV Khabar

बुलंदशहर भीड़ हिंसा अपडेट: पुलिस ऑफिसर की हत्या मामले में गोकशी का शिकायतकर्ता ही है मुख्य आरोपी

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी की ख़बर पर भीड़ की हिंसा के मामले में 27 लोगों को नामज़द किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुलंदशहर भीड़ हिंसा अपडेट: पुलिस ऑफिसर की हत्या मामले में गोकशी का शिकायतकर्ता ही है मुख्य आरोपी

बुलंदशहर हिंसा का शिकार हुए शहीद सुबोध कुमार सिंह (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी की ख़बर पर भीड़ की हिंसा के मामले में 27 लोगों को नामज़द किया गया है. इन पर 17 धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया गया है. योगेश राज मुख्य आरोपी है जो कि गोकशी मामले में शिक़ायतकर्ता भी है. हालांकि, वह फरार बताया जा रहा है. 50-60 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ भी मामला दर्ज किया है. इस मामले में 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है. दरअसल, इस हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और एक आम नागरिक की मौत हो गई. इतना ही नहीं, उग्र भीड़ ने पुलिस चौकी फूंक दी, दर्जनों गाड़ियां जला दी. हिंसक भीड़ मृतक इंस्पेक्टर का सरकारी पिस्टल और मोबाइल भी लूट कर ले गई. 
 

Bulandshahr Violence LIVE Updates:


Dec 04, 2018
17:38 (IST)
बुलंदशहर हिंसा मामले में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने तीन आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा.
Dec 04, 2018
17:14 (IST)
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने बुलंदशहर में हुई हिंसा की निंदा की. उन्होंने कहा कि दोषियों सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. उम्मीद है कि दो दिन के अंदर सच सामने आ जाएगा.  
Dec 04, 2018
17:08 (IST)
बुलंदशहर में गोकशी के शक में भड़की हिंसा के दौरान मारे गए आम नागरिक सुमित के परिवार को 5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई. जिला प्रशासन की तरफ से दी जाएगी सहायता राशि.
Dec 04, 2018
16:43 (IST)
मृतक सुमित के पिता ने की 50 लाख के मुआवजे की मांग 
बुलंदशहर में गोकशी के शक में भड़की हिंसा के दौरान मारे गए आम नागरिक सुमित के पिता ने मुआवजे की मांग की है. उन्‍होंने मुआवजे के रूप में 50 लाख रुपये, बड़े बेटे को दारोगा की नौकरी और माता-पिता के लिए पेंशन की मांग की है. इसी के साथ उन्‍होंने यह भी कहा है कि सुमित का अंतिम संस्‍कार राजकीय सम्‍मान के साथ होना चाहिए. साथ ही सुमित के पिता यह भी कहा है कि जब तक सरकार लिखित रूप में मांगों को पूरा करने का आश्‍वासन नहीं देगी तब तक अंतिम संस्‍कार नहीं किया जाएगा और वे अनशन पर बैठ जाएंगे. 
Dec 04, 2018
15:28 (IST)

खेत के मालिक राजकुमार की पत्नी रेनू ने बताया, 'भीड़ ही ट्रॉली लेकर आई और उसमें अवशेष डाले और कहा कि हम थाने जाकर जाम करते हैं. हमने इस पर मना किया और कहा कि हम माहौल खराब नहीं करना चाहते. लेकिन भीड़ नहीं मानी.' जब उनसे पूछा गया कि हिंसा करने वाले लोग कौन थे तो उन्होंने कहा, 'हम नहीं बता सकते कि भीड़ में बजरंग दल के लोग थे या नहीं.'
Dec 04, 2018
15:27 (IST)
एनडीटीवी से खेत के मालिक राजकुमर की पत्नी रेनू ने बातचीत की. रेनू का कहना है, 'जब हम कल (तीन दिसंबर) खेत पहुंचे तो हमें वहां गाय के अवशेष मिले. हमने इसके बारे में पुलिस को सूचना दी. तब तक काफी संख्या में गांववाले और भीड़ हमारे खेत में पहुंच चुकी थी. इसके बाद हमने अवशेष खेत में गाड़ने का फैसला किया, लेकिन भीड़ नहीं मानी.'
Dec 04, 2018
13:58 (IST)
बुलंदशहर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं, 4 लोग जो गिरफ्तार हैं किस संगठन से हैं ये अभी तक नहीं पता : आनंद कुमार एडीजी लॉ एंड ऑर्डर
Dec 04, 2018
13:36 (IST)
उन्होंने कहा कि अब तक 4 गिरफ्तारी हुई है और इसमें 27 नामजद अभियुक्त है. पुलिस की 6 टीमें छापामारी कर रही है. 
Dec 04, 2018
13:36 (IST)
बुलंदशहर हिंसा पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने कहा कि एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है और वह घटना की तह तक जाएगी. निष्पक्ष जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. 


Dec 04, 2018
13:01 (IST)
बुलंदशहर हिंसा: भीड़ की हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के पार्थिव शरीर को उनके आवास एटा लाया गया
Dec 04, 2018
12:50 (IST)
बुलंदशहर हिंसा पर बोले एसपी शिरोडकर : कल शाम तक रिपोर्ट समिट करेंगे.
Dec 04, 2018
12:48 (IST)
केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि बुलंदशहर की घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली है। राज्य सरकार ने कहा है कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाही की जाएगी और बिना किसी पक्षपात के न्याय किया जाएगा. मैं लोगों से अपील करता हूं कि उन लोगों से सावधान रहें जो अपने फायदे के लिए अशांति फैलाने का काम करते हैं.
Dec 04, 2018
12:13 (IST)
एडीजी इंटेलीजेंस एसवी शिरोडकर उस जगह पर पहुंचे हैं जहां इंस्पेटक सुबोध कुमार की गोली मारकर हत्या की गई थी.

Dec 04, 2018
12:12 (IST)
बुलंदशहर हिंसा पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा - जो भी हुआ, उससे मानवता का पतन हुआ है. 
Dec 04, 2018
11:23 (IST)
बुलंदशहर पुलिस ने सोशल मीडिया पर फैली अफवाहों का खंडन किया.
Dec 04, 2018
11:13 (IST)
बुलंदशहर हिंसा मामले में इंस्पेक्टर की हत्या मामले का मुख्य आरोपी योगेश राज.


Dec 04, 2018
11:05 (IST)
बुलंदशहर हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 
Dec 04, 2018
11:05 (IST)
बुलंदशहर भीड़ हिंसा मामला: इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी बजरंग दल के योगेश राज को पुलिस ने गिरफ्तार किया
Dec 04, 2018
10:52 (IST)
योगी यूपी की चिंता करने के बजाए तेलंगाना जाकर उगल रहे हैं जहर: कपिल सिब्‍बल 

कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल ने कहा है, "यह वाकई हैरान करने वाली स्थिति है कि अखलाक केस की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी को भीड़ ने मार डाला. इन लोगों को कानून हाथ में लेने का अधिकार कौन देता है? अपने राज्‍य की चिंता करने के बजाए योगी तेलंगाना जाकर जहर उगल रहे हैं."
Dec 04, 2018
10:28 (IST)
पुलिस ने चमन और देवेंद्र को गिरफ्तार किाय है. चमन योगेश राज का चचेरा भाई है और देवेंद्र चाचा हैं. बताया जा रहा है कि योगेश राज अभी फरार चल रहा है. 
Dec 04, 2018
10:27 (IST)
एनडीटीवी ने बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज के परिवार के साथ बातचीत की है. योगेश राज की बहन और चाची से बात करने पर पता चला है कि योगेश राज बजरंग दल से है. उसकी चाची और बहन ने बताया कि वह कल वहां मौके पर भी गया था. लेकिन योगेश राज ने पुलिस अफसर सुबोध को नहीं मारा है. 



Dec 04, 2018
10:01 (IST)
योगेश राज ने गोकशी मामले में एफआईआर दर्ज कराई है. यानी गोकशी मामले का शिकायतकर्ता वही है. योगेशराज ने अपनी शिकायत में 7 लोगों को नामजद किया है.

Dec 04, 2018
10:01 (IST)
बुलंदशहर हिंसा मामले में पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की हैं. एक एफआईआर गोकशी के मामले में है और दूसरा हिंसा के मामले में जिसमें इंस्पेक्टर की मौत हुई है. हिंसा मामले में करीब 27 लोगों को नामजद किया गया है, जिसमें योगेशराज मुख्य आरोपी है. उसका लिंक बजरंग दल से बताया जा रहा है. 

Dec 04, 2018
09:58 (IST)
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि इंस्पेक्टर सुबोध सिंह को गोली लगी है. प्वाइंट 32 बोर की गोली सुबोध सिंह के सिर में लगने की पुष्टि की गई है... साथ ही उन पर धारदार हथियार से भी हमला हुआ है. आज सुबह उन्हें श्रद्धांजलि दी गई... सुबोध सिंह बिसाहड़ा में अखलाक हत्याकांड के भी जांच अधिकारी रह चुके हैं.
Dec 04, 2018
09:58 (IST)
क्या हुआ? : 
बुलन्दशहर से मिल रही रिपोर्ट के मुताबिक थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव महाव के जंगल में रविवार की रात अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर गोवंश के अवशेष मिले थे. यह सूचना मिलने पर लोगों में आक्रोश फैल गया. गुस्साए लोग घटनास्थल पर पहुंचे और कथित तौर पर गोवंश अवशेषों को ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर सोमवार सुबह चिंगरावठी पुलिस चौकी पर पहुंचे. सूत्रों के अनुसार गुस्साई भीड़ ने बुलंदशहर-गढ़ स्टेट हाईवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर रास्ता जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी. सूचना मिलने पर एसडीएम अविनाश कुमार मौर्य और सीओ एसपी शर्मा पहुंचे. इसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. बेकाबू भीड़ ने पुलिस के कई वाहन फूंक दिए. साथ ही चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी. 

No more content
टिप्पणिया

Advertisement