NDTV Khabar

उत्‍तर-प्रदेश के भदोही में सांड हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार

गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध वाले राज्य उत्तर प्रदेश में आवारा गायों और सांड़ों से किसान परेशान हैं. प्रदेश में सांड़हत्या पर शायद प्रतिबंध नहीं है, इसलिए भदोही जिले में एक सांड को ग्रामीणों की भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्‍तर-प्रदेश के भदोही में सांड हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध वाले राज्य उत्तर प्रदेश में आवारा गायों और सांड़ों से किसान परेशान हैं. प्रदेश में सांड़हत्या पर शायद प्रतिबंध नहीं है, इसलिए भदोही जिले में एक सांड को ग्रामीणों की भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला. यह क्रूरता सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 
 
मॉब लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने पर घिरे जयंत सिन्हा ने सफाई में दिया ये बयान 

घटना के बाद 'डायल-100' पर फोन डायल कर पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस आई, भले लोगों ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने एक नेता के हस्तक्षेप की वजह से एफआईआर दर्ज नहीं किया. जिले के ऊंज थाना क्षेत्र के पिलखुना गांव में यह घटना 4 जुलाई की बताई जा रही है. सोशल मीडिया पर सांडहत्या का वीडिओ अब वायरल हो रहा है. वीडियो में दर्जनों लोग बेजुबान पशु को घेरकर और दौड़ा-दौड़ा कर मार रहे हैं. 

पता चला है कि कुछ दिन पूर्व गांव के एक युवक को सांड ने घायल कर दिया था. युवक इस समय बीएचयू के अस्पताल में मौत से जूझ रहा है. उसके गुस्साए परिजनों और बस्ती के लोगों ने एक सांड को देखते ही उस पर अपनी असहिष्णुता दिखा दी. बाद में पता चला कि जिसे मार डाला गया, वह दूसरा सांड था. 

मॉब लिंचिंग ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रहा : बीजद सांसद

टिप्पणियां
बेशर्मी की हद तो तब हो गई, जब बेजुबान को बचाने के बजाय लोग उसकी पिटाई का वीडियो बनाते रहे. पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कारवाई के बजाय सुलह-समझौता करा दिया. ऊंज इलाके के प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि लोगों ने आपस में सुलह कर लिया है. जब कोई तहरीर देगा, तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा. 

यह पूछे जाने पर कि जब समझौता हो गया, तब क्या सांड के परिजन मुकदमा दर्ज कराने थाने आएंगे? इस पर एसओ का जवाब था, "फिर तो अफसरों से बात करनी पड़ेगी."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement