NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश में हर हफ्ते इस दिन चलेगा हेलमेट और सीट बेल्ट न लगाने वालों के खिलाफ अभियान 

परिवहन विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने बताया कि उनका महकमा और गृह विभाग संयुक्त रूप से यह अभियान चलाएंगे.

237 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश में हर हफ्ते इस दिन चलेगा हेलमेट और सीट बेल्ट न लगाने वालों के खिलाफ अभियान 

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में बढ़ते सड़क हादसों की रोकथाम के लिए अब हर बुधवार को हेलमेट एवं सीट बेल्ट ना लगाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा. परिवहन विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने बताया कि उनका महकमा और गृह विभाग संयुक्त रूप से यह अभियान चलाएंगे. बुधवार को निकाय चुनाव वाले 26 जिलों को छोड़कर बाकी पूरे प्रदेश में यह मुहिम चलाई जाएगी.  इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है. अब हर बुधवार को 'हेलमेट एवं सीट बेल्ट दिवस' के रूप में मनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : बिना हेलमेट के बाइक से जा रहे युवक को कॉन्स्टेबल ने मारी लाठी, तो हो गया निलंबित

टिप्पणियां

VIDEO :  वाराणसी में नई पहल- हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं


उन्होंने बताया कि दो पहिया वाहन के पीछे बैठने वालों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य किया गया है. अभियान के दौरान इसको भी जांचा जाएगा. प्रमुख सचिव ने बताया कि सुरक्षित यात्रा के उपायों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रेडियो, टेलीविजन, समाचार पत्र, पोस्टर आदि माध्यमों का सहारा लिया जा रहा है. ताकि लोग सड़क के नियमों का पालन करें. फिर भी वाहन चालक अगर बिना हेलमेट एवं सीट बेल्ट लगाए मिले, तो इनके खिलाफ कार्रवाई होगी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement