NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश: CBI ने 100 रुपये घूस मांगने वाले दो डाक अधिकारियों को किया गिरफ्तार

एक अधिकारी के अनुसार, मामला तब प्रकाश में आया जब एक कमीशन एजेंट के पति ने शिकायत की कि डाक अधीक्षक संतोष कुमार सरोज और डाक सहायक सूरज मिश्रा प्रत्येक बीस हजार रुपये जमा करने पर 100 रुपये की रिश्वत मांगते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश: CBI ने 100 रुपये घूस मांगने वाले दो डाक अधिकारियों को किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. एक कमीशन एजेंट से 100 रुपये की घूस मांगने के आरोप में किया गिरफ्तार
  2. डाक सहायक प्रत्येक बीस हजार रुपये जमा करने पर 100 रुपये की रिश्वत मांगता
  3. CBI के एक अधिकारी ने कहा, हमारे लिए कोई बड़ा या छोटा मामला नहीं होता
नई दिल्ली:

बड़े मामलों की छानबीन करने वाली केंद्रीय जांच ब्यूरी (CBI) ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक कमीशन एजेंट से 100 रुपये की घूस मांगने के आरोप में डाक विभाग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी के अनुसार, मामला तब प्रकाश में आया जब एक कमीशन एजेंट के पति ने शिकायत की कि डाक अधीक्षक संतोष कुमार सरोज और डाक सहायक सूरज मिश्रा प्रत्येक बीस हजार रुपये जमा करने पर 100 रुपये की रिश्वत मांगते हैं. हालांकि इस बारे में CBI के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमारे लिए कोई बड़ा या छोटा मामला नहीं होता. हम सभी मामलों से एक समान रूप से निपटते हैं.'

BJP विधायक ने अधिकारी को जड़ा थप्पड़, तो पार्टी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी पत्नी गांवों से डाक विभाग के बचत खाते के लिए रकम एकत्र करती है और कुंडा प्रतापगढ़ के उप डाकघर में जमा रकम को सुपुर्द कर देती है और वह भी इस कार्य में उसकी मदद करता है. उसने आरोप लगाया कि पूर्व में जब वह रकम जमा करने गया तो दोनों डाक अधिकारियों ने रकम जमा करने के बदले सुविधा शुल्क के नाम पर 25 और 26 नवंबर को 500 रुपये और 300 रुपये लिए थे. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि दोनों ने प्रत्येक 20,000 रुपये जमा करने पर 100 रुपये देने या काम रोक देने को कहा. दोनों ने पैसे नहीं देने पर काम रोकने और गड़बड़ी करने की धमकी भी दी.


उत्तर प्रदेश: बेटी से दुष्कर्म के दोषी पिता को अदालत ने सुनाई 20 साल कैद की सजा

CBI के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि शिकायत के आधार पर जाल बिछाया गया और आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ लिया गया. प्रवक्ता ने कहा कि CBI को जनता की शिकायत पर हस्तक्षेप करना पड़ा जहां गरीब ग्रामीणों को डाकखाने में अपना ही पैसा जमा करने पर रिश्वत देनी पड़ रही थी.

टिप्पणियां

VIDEO: उत्तर प्रदेश: इटावा की जेल में जुआ खेलते दिखे कैदी, पुलिस को दी रिश्वत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement