NDTV Khabar

CBI ने उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुई दुर्घटना मामले में कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य 10 के खिलाफ दर्ज किया मामला 

रविवार को हुई इस दुर्घटना को लेकर विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ भाजपा की आलोचना करते हुए उससे अपने विधायक को संरक्षण न देने की मांग की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBI ने उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुई दुर्घटना मामले में कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य 10 के खिलाफ दर्ज किया मामला 

सीबीआई ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दर्ज किया मामला

खास बातें

  1. सीबीआई ने दर्ज किया कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ मामला
  2. उन्नाव रेप पीड़िता के साध हुई दुर्घटना को लेकर दर्ज हुआ मामला
  3. रायबरेली में हुई थी सड़क दुर्घटना
नई दिल्ली:

सीबीआई (CBI) ने उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुई दुर्घटना मामले को लेकर आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सीबीआई (CBI) को यह मामला मंगलवार को ही सौंपा गया था. रविवार को हुई इस दुर्घटना को लेकर विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ भाजपा की आलोचना करते हुए उससे अपने विधायक को संरक्षण न देने की मांग की थी. वहीं, कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने एक बयान जारी कर कहा कि हमनें रायबरेली में हुई दुर्घटना की जांच सीबीआई (CBI) को सौंप दिया है. सोमवार देर रात प्रदेश सरकार ने रायबरेली में हुए इस हादसे की जांच सीबीआई को सौंपे जाने की सिफारिश की थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने का मुद्दा लोकसभा में भी उठाया था. इस घटना को लेकर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, बसपा और द्रमुक ने सदन से वाकआउट किया था. तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने तो दो बार वॉकआउट किया. इस मुद्दे पर 30 से ज्यादा सदस्यों ने सदन में अध्यक्ष के आसन के पास जाकर हमें चाहिए न्याय के नारे लगाये. उनमें अधिकतर कांग्रेस के सांसद थे. कांग्रेस, सपा, बसपा ने इस विषय पर संसद के बाहर भी भाजपा को घेरने की कोशिश की और आरोप लगाया कि भाजपा अपने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को संरक्षण दे रही है. 

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के चाचा को पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मिली 1 दिन की पैरोल


गौरतलब है कि इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट किया था. उन्होंने मामले को लेकर दो ट्वीट किया है. उन्होंने अपने पहले ट्वीट में सवाल किया कि आखिर हम कुलदीप सेंगर (Kuldeep singh Senger) जैसे लोगों को राजनीतिक शक्ति और संरक्षण क्यों देते हैं? और पीड़ितों को अकेले ही अपने जीवन की लड़ाई लड़ने के लिए छोड़ देते हैं? आखिर ऐसा क्यों? वहीं, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने अपने दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी से अपील की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भगवान के लिए इस अपराधी और राजनीति में सक्रिय इसके भाई को अपनी पार्टी द्वारा दी जा रही राजनीतिक शक्ति को रोकें. अभी भी देर नहीं हुई है.

उन्नाव रेप केस मामले पर लोकसभा में हंगामा,10 प्वाइंट में जानें किस नेता ने क्या कहा

खास बात यह है कि कुछ दिन पहले ही प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सड़क हादसे में घायल हुई उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Survivor) मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला था.प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर पूछा था कि भाजपा किस बात का इंतजार कर रही है और बलात्कार के आरोपी विधायक को पार्टी से क्यों नहीं निकाल रही? प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट किया था कि भाजपा किस बात का इंतजार कर रही है? पार्टी इस व्यक्ति को निकाल क्यों नहीं रही है, जबकि उसका नाम उन्नाव बलात्कार कांड में हाल में हुई दर्ज एफआईआर में भी है.' उन्होंने इस ट्वीट के साथ हैशटैग 'बीजेपी सैक सेंगर' भी लिखा यानी भाजपा सेंगर को बर्खास्त करे.

उन्नाव रेप केस : 'विधायक जेल के अंदर से फोन कर कहते हैं जिंदा रहना चाहते हो तो बयान बदल दो'

इससे पहले, प्रियंका ने उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना को चौंकाने वाली घटना करार देते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा था और सवाल किया था कि आखिर भाजपा सरकार से न्याय की क्या उम्मीद की जा सकती है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना का हादसा चौंकाने वाला है.' प्रियंका ने सवाल किया था कि इस केस में चल रही सीबीआई जांच कहां तक पहुंची? आरोपी विधायक अभी तक भाजपा में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों?' उन्होंने यह भी पूछा, 'इन सवालों के जवाब बिना, क्या भाजपा सरकार से न्याय की कोई उम्मीद की जा सकती है?'

उन्नाव रेप केस पीड़िता का एक्सीडेंट : प्रियंका गांधी ने पूछे 4 सवाल, कांग्रेस का तंज- मेरा कातिल ही मेरा मुंसिफ़ है...

टिप्पणियां

उधर, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि बलात्कार के घृणित अपराध की पीड़ित बेटी के लिए उन्नाव व यूपी न्याय चाहता था, पर न्याय की बजाय क्या हुआ? हत्या का षड्यंत्र? पिता की पुलिस हिरासत में हत्या, अब परिवार खोया और लड़ रही ज़िंदगी की जंग!' उन्होंने सवाल किया, 'आदित्यनाथ जी- मेरा कातिल ही मेरा मुंसिफ़ है, क्या मेरे हक़ में फ़ैसला देगा?' बता दें कि गत रविवार को हुए सड़क हादसे में उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई थी. हादसे में पीड़िता की मौसी, चाची और ड्राइवर की मौत हो गई. पीड़ित महिला और उसके वकील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मामले का मुख्य आरोपी हैं. 

VIDEO: उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सिडेंट: हादसा या साजिश?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement