Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्नाव रेप केस : CBI ने दर्ज किया चौथा मामला, BJP विधायक के करीबी नामजद

सीबीआई ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के कथित तौर पर एक नाबालिग से बलात्कार करने के कुछ दिनों के बाद पीड़ित लड़की के अपहरण और उससे सामूहिक बलात्कार किये जाने के आरोपों वाले चौथे मामले की जांच भी संभाल ली है.

उन्नाव रेप केस : CBI ने दर्ज किया चौथा मामला, BJP विधायक के करीबी नामजद

फाइल फोटो

खास बातें

  • CBI ने दर्ज किया चौथा मामला
  • BJP विधायक के करीबी नामजद
  • सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत धाराएं भी लगाई हैं
लखनऊ:

सीबीआई ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के कथित तौर पर एक नाबालिग से बलात्कार करने के कुछ दिनों के बाद पीड़ित लड़की के अपहरण और उससे सामूहिक बलात्कार किये जाने के आरोपों वाले चौथे मामले की जांच भी संभाल ली है. अधिकारियों ने बताया कि यह मामला इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देशों पर दर्ज किया गया है. उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री कार्यालय को शिकायत किये जाने के बावजूद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के लिये राज्य प्रशासन की कड़ी आलोचना की थी. 

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस : सीबीआई ने खंगाली 6 निलंबित पुलिसकर्मियों की कॉल डिटेल, ये हैं अब तक की 5 बड़ी बातें

सीबीआई ने सेंगर के चार जून 2017 को लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने, पीड़िता के पिता के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत आरोपों और कथित मारपीट में पीड़िता के पिता की मौत के संबंध में पहले ही तीन मामले दर्ज किये हैं. नयी प्राथमिकी में एजेंसी ने उन्नाव की लड़की के कथित अपहरण और सामूहिक बलात्कार के मामले में शुभम सिंह और अवधेश तिवारी को नामजद किया है. 

VIDEO: उन्नाव रेप केस के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को जांच के लिए लाया जा सकता है दिल्ली
सीबीआई ने पॉक्सो अधिनियम के तहत प्रासंगिक धाराएं भी आरोपियों के खिलाफ लगाई हैं.