NDTV Khabar

SC ने मुलायम और अखिलेश के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के केस में दिया CBI को ये निर्देश

मुलायम सिंह यादव, अखिलेश और प्रतीक यादव  के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SC ने मुलायम और अखिलेश के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के केस में दिया CBI को ये निर्देश

बेटे अखिलेश यादव के साथ मुलायम सिंह यादव.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

मुलायम सिंह यादव, अखिलेश और प्रतीक यादव  के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दिया है. सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उनके खिलाफ PE 2013 में बंद कर दी गई है.सीबीआई ने कहा कि ये प्रारंभिक जांच सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दर्ज की थी.सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को चार हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा. सीबीआई ने कहा कि इसको लेकर हम जवाब दाखिल करेंगे और कोर्ट को बताएंगे कि आगे हम क्या करेंगे.

 मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और प्रतीक यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. हालांकि सुप्रीम में दाखिल  हलफनामें में  मुलायम सिंह यादव ने दावा किया है कि सीबीआई की प्राथमिक जांच उन्हें क्लीन चिट दे चुकी है.जबकि जिस रिपोर्ट का मुलायम ने हवाला दिया है, सीबीआई उसे पहले ही फर्जी बताकर 2009 में एफआईआर दर्ज करा चुकी है. पिछली सुनवाई में विश्वनाथ चतुर्वेदी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा था. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement