Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक्शन नंबर-4 : सरकारी दफ्तरों में पॉलीथीन पर लगाई रोक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक्शन नंबर-4 : सरकारी दफ्तरों में पॉलीथीन पर लगाई रोक

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुर्सी संभालते ही एक्शन शुरू कर दिया है.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी कार्यालयों में पॉलीथीन के उपयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाते हुए सभी शासकीय दफ्तरों, अस्पतालों और स्कूल कॉलेजों में पान, गुटखे और तम्बाकू के सेवन पर भी पाबंदी लगाने के निर्देश दिए हैं. उल्लेखनीय है कि पिछले दो दिनों में योगी आदित्यनाथ ने पहले अवैध बूचड़खानों पर रोक लगाई, फिर उन्होंने मनचलों पर रोक लगाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाया और उसके बाद सरकारी दफ्तरों में पान तथा गुटखा-पान मसाला पर प्रतिबंध लगा दिया है.

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ‘ट्वीट’ में कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ ने सभी शासकीय दफ्तरों, अस्पतालों और स्कूल कालेजों में पान, गुटखे और तम्बाकू के सेवन पर पाबंदी लगाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सरकारी कार्यालयों में पॉलीथीन का प्रयोग भी पूर्णत: प्रतिबंधित होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, कि सरकारी कर्मचारी स्वस्थ और स्वच्छ वातावरण में काम कर सकें. इससे पहले आदित्यनाथ ने सचिवालय भवन (एनेक्सी) का औचक निरीक्षण करके परिसर में साफ-सफाई के सख्त निर्देश दिए.


उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्य के साथ एनेक्सी भवन पहुंचे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने दौरे के दौरान अधिकारियों को समय से दफ्तर आने की हिदायत के साथ खासतौर से स्वच्छता को लेकर विशेष निर्देश दिए.

टिप्पणियां

बाद में मौर्य ने बताया कि मुख्यमंत्री ने एनेक्सी भवन के सभी तलों का निरीक्षण करके निर्देश दिये कि परिसर में स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाया जाए. उन्होंने कहा कि सत्ता परिवर्तन के बाद सचिवालय भवन की व्यवस्था में भी बदलाव दिखना चाहिए.
(भाषा से इनपुट के साथ)

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शरद पवार ने नया शिगूफा छोड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बन सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं?

Advertisement