NDTV Khabar

चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने पुलिस पर लगाया केस को कमजोर करने के आरोप, कहा- कहीं कोई न्याय नहीं है

पुलिस ने चिन्मयानंद पर रेप की कोई धारा नहीं लगाई है. पीड़िता ने कहा कि मुझे जिस बात का डर था वही हो रहा है. मैंने एसआईटी को साफ तौर पर बताया था कि उसके साथ रेप किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने पुलिस पर लगाया केस को कमजोर करने के आरोप, कहा- कहीं कोई न्याय नहीं है

पीड़िता ने पुलिस पर लगाए आरोप

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद ही पीड़िता ने पुलिस द्वारा की जा रही जांच पर सवाल खड़े किए हैं. उसने कहा कि पुलिस ने आरोपी चिन्मयानंद पर जो धाराएं लगाई हैं उससे यह साफ है कि यहां किसी कोई न्याय नहीं मिलने वाला. बता दें कि पुलिस ने चिन्मयानंद पर रेप की कोई धारा नहीं लगाई है. पीड़िता ने कहा कि मुझे जिस बात का डर था वही हो रहा है. मैंने एसआईटी को साफ तौर पर बताया था कि उसके साथ रेप किया गया है. बावजूद इसके आरोपी के खिलाफ रेप की धारा 376 नहीं लगाई गई. मुझे नहीं पता कि चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के खिलाफ क्या योजना है. लेकिन मैं यह साफ कर देना चाहती हूं कि मैं चिन्मयानंद के खिलाफ एसआईटी के एक्शन से खुश नहीं हूं. 

चिन्‍मयानंद पर रेप का केस नहीं, आरोप लगाने वाली लड़की पर फिरौती मांगने का मुकदमा


बता दें कि पुलिस ने चिन्मयानंद की शिकायत पर छात्रा के खिलाफ भी उगाही का मामला दर्ज किया है. इस मामले में भी पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में भी हम और अन्य सबूतों की जांच कर रहे हैं. गौरतलब है कि बीजेपी नेता चिन्मयानंद (Chinmayanand) को लॉ की छात्रा से बलात्कार के आरोप में शुक्रवार को कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया था. इसी मसले में यूपी की विशेष जांच दल (SIT) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि चिन्मयानंद ने सारे आरोप कबूल कर लिए हैं. वायरल हुए वीडियो में खुद चिन्मयानंद हैं, यह उन्होंने स्वीकार किया. जिसपर बिना देरी के शुक्रवार को सुबह गिरफ्तार किया गया. वीडियो और ऑडियो की बारीकी से जांच की गई. SIT चीफ के मुताबिक चिन्मयानंद ने उनसे कहा कि मैं गलती पर शर्मिंदा हूं.

चिन्मयानंद ने कबूल किए सारे आरोप, SIT से कहा- गलती पर मैं शर्मिंदा हूं

टिप्पणियां

बता दें कि उत्तर प्रदेश की विशेष जांच दल (SIT) की टीम ने चिन्मयानंद को उनके आश्रम से शुक्रवार की सुबह करीब 8 बजकर 50 मिनट पर गिरफ्तार किया. जिसके बाद चिन्मयानंद को कोर्ट में पेश किया गया. इस बीच राज्य यूपी के डीजीपी ने कहा कि चिन्मयानंद से फिरौती मांगने की कोशिश के आरोप में 3 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. बताते चलें कि चिन्मयानंद (Chinmayanand) के खिलाफ लॉ छात्रा ने 12 पन्नों की शिकायत की और SIT को दिए बयान में कई चौंका देने वाली बातें सामने आई. पीड़िता का कहना है कि चिन्मयानंद ने ब्लैकमेल कर रेप किया है. पीड़िता का हॉस्टल के बाथरूम में नहाने का वीडियो बनाया गया और उस वीडियो को वॉयरल करने की धमकी देकर एक साल तक रेप करता रहा. साथ ही पीड़िता ने बताया कि चिन्मयानंद ने शारीरिक शोषण का वीडियो भी बनाया है.

Video: रेप के आरोपी चिन्मयानंद को एसआईटी ने किया गिरफ्तार



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement