NDTV Khabar

चित्रकूट ट्रेन हादसा : इसलिए बेपटरी हुई वास्को-डि-गामा एक्सप्रेस

उत्तर-प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि दुर्घटना की वजह पटरियों में दरार आना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चित्रकूट ट्रेन हादसा : इसलिए बेपटरी हुई वास्को-डि-गामा एक्सप्रेस

वास्को डि गामा—पटना एक्सप्रेस ट्रेन के 13 डिब्बे मानिकपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए

खास बातें

  1. वास्को डि गामा—पटना एक्सप्रेस ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए
  2. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि नौ अन्य यात्री घायल
  3. प्रथम दृष्टया दुर्घटना की वजह पटरियों में दरार आना है
चित्रकूट:

उत्तर प्रदेश में मानिकपुर रेलवे स्टेशन के निकट शुक्रवार तड़के वास्को डि गामा—पटना एक्सप्रेस ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि नौ अन्य यात्री घायल हो गए. उत्तर-प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि दुर्घटना की वजह पटरियों में दरार आना है.

यह भी पढ़ें :यूपी के चित्रकूट में वास्को-डि-गामा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, तीन की मौत, जांच के आदेश

उत्तर—मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि एस—तीन से एस—11 तक शयनयान डिब्बे, दो जनरल कोच और दो अतिरिक्त कोच पटरी से उतरे. रेलगाड़ी के जो डिब्बे बेपटरी हुए हैं, उसमें एस3, एस4, एस5, एस6, एस7, एस8, एस9, एस10, एस11, दो अतिरिक्त स्लीपर कोच और दो जनरल डिब्बे हैं.

देखें हादसे के PHOTOS...


उन्होंने बताया कि घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया है और राहत—बचाव कार्य जारी है. मालवीय ने बताया कि दुर्घटना के बाद एक मेडिकल ट्रेन घटनास्थल के लिए तुरंत रवाना कर दी गयी. सुबह पांच बजकर 20 मिनट पर दुर्घटना राहत ट्रेन भी मौके पर रवाना कर दी गयी.

चित्रकूट ट्रेन हादसा: तीन साल में इन 10 बड़े रेल हादसों में 300 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

इलाहाबाद के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) मौके पर हैं जबकि उत्तर—मध्य रेलवे के महाप्रबंधक पहुंच रहे हैं. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे में मारे गये यात्रियों के निकटतम परिजन को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

जिला अस्पताल की ओर से जारी सूची के अनुसार, हादसे में मारे गये लोगों में से दो की पहचान गोलू कुमार (छह) और दीपक कुमार (30) के रूप में हुई है. तीसरे व्यक्ति की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर जम्मू राजधानी का कोच पटरी से उतरा

हादसे में घायल हुए लोग हैं रिंकी कुमार (24), अभिषेक (28), अरविंद कुमार (24), रामेश्वर (50) मंजीत देवी (22), इंदल चौहान (24), राजकुमार दास (28), चन्द्रशेखर (18) और जयकुमार (41).



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement