NDTV Khabar

यूपी में 150 हैं सस्ती दवाओं की दुकानें : सीएम आदित्यनाथ योगी ने बढ़ाकर 3000 करने के दिए निर्देश

110 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में 150 हैं सस्ती दवाओं की दुकानें : सीएम आदित्यनाथ योगी ने बढ़ाकर 3000 करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: केंद्र की ओर से सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने की योजना के तहत उत्तर प्रदेश में केवल 150 दुकानें ही खुली हैं, जिन्हें बढ़ाकर तीन हजार करने के निर्देश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने शुक्रवार को दिए. योगी ने अपने आधीन विभागों से संबंधित मंत्रियों और आला अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान केंद्र सरकार द्वारा सस्ती दर पर उपलब्ध कराई जाने वाली जेनेरिक दवाओं से सम्बन्धित योजना की चर्चा करते हुए कहा, ‘‘अभी तक इस योजना के तहत प्रदेश में मात्र 150 दुकानें ही खुली हैं. इससे केंद्र सरकार की इस योजना का लाभ राज्य की जनता को नहीं मिल पा रहा है.’’

उन्होंने  सम्बन्धित विभाग को निर्देश दिया कि इस योजना के तहत कम से कम तीन हजार दुकानें खुलवाने के लिए तत्काल कार्रवाई शुरू की जाए. योगी ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की खराब स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की उपस्थिति संतोषप्रद नहीं है.

यह स्थिति बहुत खराब है और एक प्रकार से यह मानवता के खिलाफ अपराध भी है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस सड़ी-गली व्यवस्था को सुधारने के लिए कृतसंकल्प है. उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस मामले में शीघ्र कार्रवाई करते हुए सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement