NDTV Khabar

अखिलेश ने रेल हादसे के घायलों को आर्थिक मदद का ऐलान किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अखिलेश ने रेल हादसे के घायलों को आर्थिक मदद का ऐलान किया

कानपुर के निकट रूरा स्टेशन के पास सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कानपुर के पास हुई रेल दुर्घटना पर दुख जाहिर करते हुए गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार रुपये तथा मामूली रूप से जख्मी लोगों को 25 हजार रुपये बतौर सहायता देने की घोषणा की.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने ट्रेन हादसे में घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए अधिकारियों को घायल यात्रियों के उपचार की पर्याप्त व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं.

अखिलेश ने आगाह किया है कि घायल यात्रियों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए. उन्होंने अधिकारियों को रेलवे प्रशासन को हरसंभव सहयोग प्रदान करने के निर्देश भी दिए हैं.

गौरतलब है कि कानपुर के निकट रूरा स्टेशन के पास सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए. रेलवे के अनुसार हादसे में 52 लोगों के घायल होने की सूचना है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मामूली रूप से घायल करीब 65 यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया है.


टिप्पणियां

इस रेल मार्ग पर पिछले करीब पांच सप्ताह में यह दूसरी दुर्घटना है. पिछला हादसा 20 नवंबर को पुखरायां में हुआ था, जिसमें 150 से ज्यादा लोग मारे गए थे और करीब 200 अन्य घायल हुए थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement