CM योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लगातार जागरुकता फैलाने के निर्देश दिए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने COVID-19 से बचाव के लिए जनता के बीच इस संबंध में जागरुकता फैलाने के निर्देश दिए हैं.

CM योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लगातार जागरुकता फैलाने के निर्देश दिए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोविड-19 से बचाव के लिए जागरुकता फैलाने के दिए निर्देश
  • राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के जिलों में निरन्तर सतर्कता बरतने को कहा
  • मेरठ मण्डल के लिए ठोस कार्य योजना बनाई जाए
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने COVID-19 से बचाव के लिए जनता के बीच इस संबंध में जागरुकता फैलाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के जिलों में निरंतर सतर्कता बरतने, मेरठ मण्डल के लिए ठोस कार्य योजना बनाते हुए अस्पतालों में बेड की संख्या दोगुनी करने तथा आवश्यकतानुसार अतिरिक्त चिकित्साकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए. उन्होंने मुख्य सचिव तथा प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को मेरठ मण्डल की चिकित्सा व्यवस्था की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि COVID-19 के खिलाफ जंग में मेडिकल टीम की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है.

स्वास्थ्य विभाग तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग एक समर्पित टीम के तौर पर कार्य करते हुए संक्रमण को नियंत्रित रखने के सभी प्रयास सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक-1 व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने में सुदृढ़ निगरानी व्यवस्था के महत्व पर बल देते हुए योगी ने कहा कि इस कार्य के लिए ग्रामीण और शहरी इलाकों में निगरानी समितियों को सक्रिय बनाए रखा जाए. इनके कार्यों की जानकारी प्राप्त करने के लिए समिति के सदस्यों से निरन्तर संवाद रखा जाए.

Newsbeep

मुख्यमंत्री ने संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को जागरुक करने की कार्रवाई को जारी रखने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों से क्रय किए गए गेहूं के सुरक्षित भण्डारण के सभी प्रबन्ध किए जाएं. बरसात के मौसम को देखते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि खरीदा गया गेहूं खुले में न रखा जाए, अन्यथा बारिश होने पर वह भीगकर खराब हो जाएगा. निराश्रित गोवंश के लिए संचालित गौ-आश्रय स्थलों में हरे चारे की नियमित व्यवस्था की जाए। गौ-आश्रय स्थलों में स्थापित भूसा बैंक में भूसे के सुरक्षित भण्डारण के लिए सभी व्यवस्थाएं की जाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: SC ने नोएडा प्रशासन को फटकारा, क्वारंटाइन के मामले में केंद्र के नियमों का करें पालन



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)