NDTV Khabar

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिया पर्यटन से जुड़ी योजनाओं के जल्द क्रियान्वयन का निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश के पर्यटन विकास के लिए स्वीकृत योजनाओं को तेजी से क्रियान्वित करने के निर्देश दिए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिया पर्यटन से जुड़ी योजनाओं के जल्द क्रियान्वयन का निर्देश

सीएम योगी (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश के पर्यटन विकास के लिए स्वीकृत योजनाओं को तेजी से क्रियान्वित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि निर्माण कार्यो को शीघ्रता से समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा किया जाए. उन्होंने इन कार्यो में रुचि नहीं लेने वाली निर्माण एजेंसियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की भी बात कही है.

मुख्यमंत्री ने गुरुवार देर रात लखनऊ के शास्त्री भवन में केंद्रीय पर्यटन सचिव रश्मि वर्मा के साथ बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया. बैठक के बाद देर रात जारी बयान के मुताबिक योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पर्यटन की दृष्टि से देश का सर्वाधिक संभावनाओं वाला राज्य है. उन्होंने काशी, अयोध्या, मथुरा, नैमिशारण्य, विंध्याचल, शुक्रताल, दुधवा आदि का उदाहरण देते हुए कहा कि यहां पर प्राकृतिक, धार्मिक, आध्यात्मिक दृष्टि से पर्यटन विकास के पर्याप्त अवसर हैं.

यह भी पढ़ें - UP Budget 2018: योगी सरकार के बजट में 14000 करोड़ रुपये की नई योजनाएं, 12 खास बातें

उन्होंने केंद्रीय पर्यटन सचिव से गोरखपुर, नैमिशारण्य एवं गोवर्धन तीर्थ (मथुरा) आदि के लिए भारत सरकार को पूर्व में प्रेषित प्रस्तावों की धनराशि स्वीकृत करने का अनुरोध भी किया. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि 'कुंभ-2019' एक महत्वपूर्ण और विशिष्ट आयोजन है. इसका पौराणिक, धार्मिक और आध्यात्मिक महत्व है. प्रयागराज के कुंभ में सर्वाधिक संख्या में श्रद्धालु आते हैं. अभी से कार्ययोजना बनाकर कार्य करने पर बड़ी संख्या में पर्यटकों को इस आयोजन के लिए आकर्षित किया जा सकता है. राज्य सरकार इसे दिव्य और भव्य ढंग से आयोजित करना चाहती है.

यह भी पढ़ें - योगी सरकार के बजट को विपक्ष ने बताया निराशाजनक, कहा- यह केवल कागज का पुलिंदा

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कुंभ-2019 के लिए अतिरिक्त धनराशि नीति आयोग से प्राप्त करने के प्रयास किए जाएं. समस्त देशों के राजदूतों व उच्चायुक्तों को कुंभ-2019 में आमंत्रित किया जाए और उन्हें कुंभ के महत्व से परिचित कराने वाली फिल्म दिखाई जाए.

टिप्पणियां
VIDEO: यूपी में अपराधियों ने जेल से फेसबुक पर अपलोड की सेल्फ़ी...

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement