VIDEO: जब पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को याद कर मंच पर ही रोने लगे सीएम योगी आदित्यनाथ

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर एक छात्र ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसा सवाल कर दिया, जिसका जवाब देने के क्रम में सीएम योगी भावुक हो गए और उनके आखों से आंसू टपक पड़े.

VIDEO: जब पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को याद कर मंच पर ही रोने लगे सीएम योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ लखनऊ में छात्रों के सवालों का जवाब दे रहे थे

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर एक छात्र ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसा सवाल कर दिया, जिसका जवाब देने के क्रम में सीएम योगी भावुक हो गए और उनके आखों से आंसू टपक पड़े. दरअसल, शुक्रवार को लखनऊ में मन की बात कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी छात्रों के सवालों का जवाब दे रहे थे, तभी एक छात्र ने सीएम योगी से पुलवामा आतंकी हमला और आतंकवाद से संबंधित एक सवाल पूछ दिया, जिसका जवाब देने के क्रम में मुख्यमंत्री के आंखों में आंसू आ गए. दरअसल, सीएम योगी लखनऊ में इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) के राम प्रसाद बिस्मिल प्रेक्षागृह में भारत के मन की बात कार्यक्रम के तहत युवाओं से सीधा संवाद कर रहे थे. 

BJP को बागी तेवर दिखाने वाले राजभर आखिरकार मान गए, अमित शाह ने उनके बेटे से मुलाकात कर ऐसे किया राजी

पुलवामा आतंकी हमले के सिलसिले में युवाओं से संवाद के क्रम में एक छात्र आदित्य ने योगी आदित्यनाथ से एक सवाल किया और पूछा कि आखिर हमारी सुरक्षा एजेंसियां और सरकार क्या कर रही है. इस सवाल का जवाब देने के क्रम में पुलवामा शहीदों को याद करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भावुक हो गए और फूट-फूट कर रोने लगे. 

सीएम योगी ने सवाल के जवाब में कहा कि आज आपने वह प्रश्न किया जो सच में आज आम आदमी के मन में है. कश्मीर में जो कुछ हो रहा है, यह उसी प्रकार से है, जैसे कोई दीपक बुझता है तो तेजी के साथ जलता है. आतंकवाद अब अपने समापन की ओर है. और अब इसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. आतंकवाद के खिलाफ जो व्यापक मुहिम छेड़ी है, इससे उन लोगों के मन में द्वेष की भवना के साथ वह घटना घटी. मगर हमें यह देखना चाहिए कि हमारे बहादुर जवानों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड को भी अगले 48 घंटों में मार गिराया गया. इसके अलावा, कल ही हमने उत्तर प्रदेश में एक ऑपरेशन किया है, जिसमें पुलवामा से जुड़े कुछ ऐसी चीजें मिली है, जो काफी अहम है और हम इसका रहस्योद्घाटन नहीं कर सकते हैं. 

जैसे ही सीएम योगी ने यह लाइन खत्म की, वैसे ही शहीदों को याद करते हुए सीएम योगी भावुक हो गए. सीएम योगी के आंखों से आंसू बहने लगे. सीएम योगी ने माइक पास में रखी और रुमाल निकाला. उसके बाद अपने रुमाल से वह अपने आंखों के आंसू पोछने लगे. 

आंगनबाड़ी और PRD जवानों को योगी सरकार का तोहफा, मानदेय में बढ़ोतरी का ऐलान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस सवाल के इतर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में यह भी कहा कि 'उत्तर प्रदेश, देश का सबसे बड़ा युवाओं का प्रदेश है. यहां के युवाओं में अद्भुत ऊर्जा है.  यहां के युवा देश-विदेश में अपना लोहा मनवा रहे हैं.  उन्होंने कहा, ''पहले लोग उत्तर प्रदेश से होने के बावजूद भी अपनी पहचान नहीं बताते थे लेकिन 2014 और 2017 के बाद ये धारणा बदल गई है. अब यहां के लोग कहीं भी जाकर गर्व से कहते हैं कि हम उत्तर प्रदेश के निवासी हैं. योगी ने कहा कि युवा उम्र में कुछ भी संभव है और अगर युवा ऊर्जा ठान ले तो पत्थर को भी पानी बना दे. 

VIDEO- यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ और उनके मंत्रियों ने कुंभ में लगाई डुबकी