NDTV Khabar

विवेक तिवारी हत्याकांड: सीएम योगी आदित्यनाथ ने की विवेक तिवारी की पत्नी से फोन पर बात, दिया यह भरोसा...

सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ऐसी घटनाओं को भविष्य में स्वीकार नहीं करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विवेक तिवारी हत्याकांड: सीएम योगी आदित्यनाथ ने की विवेक तिवारी की पत्नी से फोन पर बात, दिया यह भरोसा...

सीएम योगी ने की पीड़ित परिवार से बात

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विवेक तिवारी हत्याकाण्ड को एक दुखद घटना बताया है. सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ऐसी घटनाओं को भविष्य में स्वीकार नहीं करेगी. उन्होंने रविवार को पीड़ित परिवार और विवेक तिवारी की पत्नी से फोन पर बात की. मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार से अपनी संवेदनाएं जाहिर की. सीएम ने मृतक विवेक तिवारी की पत्नी से कहा कि परिवार को जिस किसी भी प्रकार की मदद की जरूरत होगी, सरकार उसे मुहैया कराएगी. उन्होंने यह भी कहा कि उनका परिवार जब कभी भी चाहेगा उनसे मिल सकता है. उन्होंने कहा कि इस मामले मे कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: मृतक विवेक की पत्नी ने सीएम योगी से पूछा सवाल, सीबीआई जांच की भी मांग की


खास बात है कि इस मामले की जांच लखनऊ परिक्षेत्र के आई जी सुजीत पाण्डेय के नेतृत्व में एसआईटी को सौंपी गयी है. सीएम योगी ने कहा कि सरकार इस घटना की तह तक जायेगी और दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृति नहीं हो, इसके लिये सीएम ने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं. गौरतलब है कि लखनऊ में बीते शनिवार तड़के एक पुलिस कॉन्स्टेबल की गोली से 38 साल के शख्स की कथित तौर पर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पुलिस ने शख्स को गोली इसलिए मारी क्योंकि पुलिस चेकिंग के दौरान उसने अपनी SUV कार रोकने से पर इनकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें: विवेक तिवारी मर्डर: 'पुलिस अंकल! आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे...प्लीज गोली मत मारियेगा'

टिप्पणियां


घटना रात के 1.30 बजे लखनऊ के गोमती नगर एक्सटेंशन इलाके की है. SUV कार के चालक की पहचान विवेक तिवारी के रूप में हुई है. पुलिस की गोली लगने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. मृतक विवेक एप्पल कंपनी का एरिया मैनेजर था. हालांकि, अब आरोपी दोनों पुलिसवाले के खिलाफ हत्या मामाला दर्ज किया गया है और उन दोनों को बर्खास्त कर दिया गया है वहीं, इस मामले में उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और एसपी क्राइम की निगरानी में एसआईटी गठित कर दी गई है.


यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने विवेक तिवारी हत्या मामले में कहा था कि यह दुखद घटना है. यह हत्या का मामला है और दोनों ही सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  दोनों पुलिसवाले के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है. वहीं, लखनऊ के  SSP कलानिधि नैथानी ने कहा कि लखनऊ में पुलिस की गोली से एप्पल के एरिया मैनेजर की हत्या मामले में एसपी अपराध के अंतर्गत SIT गठित की जा चुकी है. मैंने व्यक्तिगत तौर पर जिला मजिस्ट्रेट से मजिस्ट्रेट इंक्वायरी की मांग की है. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement