NDTV Khabar

दशहरा 2017 : गोरखधाम से निकलनेवाली शोभा यात्रा की अगुवाई करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ सालों से गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करते आए हैं और इस साल जिम्मेदारी बढ़ने के बावजूद उन्होंने ये परंपरा कायम रखी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दशहरा 2017 : गोरखधाम से निकलनेवाली शोभा यात्रा की अगुवाई करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ
गोरखपुर: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में दशहरे के मौके पर विशेष पूजा-अर्चना की. मुख्यमंत्री गोरखधाम से निकलने वाली शोभायात्रा में भी शामिल होंगे. ये शोभायात्रा रामलीला मैदान तक जाएगी. बीते पांच दिनों से वह मंदिर में ही हैं. योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर हैं. योगी आदित्यनाथ सालों से ये पूजा-अर्चना करते आए हैं और इस साल ज़िम्मेदारी बढ़ने के बावजूद उन्होंने ये परंपरा कायम रखी. शोभायात्रा की अगुवाई भी योगी आदित्यनाथ ही करेंगे.

यह भी पढ़ें : त्रेता युग की दिवाली को अयोध्या में ऐसे दोहराएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

टिप्पणियां
इस बार बतौर मुख्यमंत्री को पूजा अर्चना करते हुए देखना गोरखपुर के लोगों के लिए काफी दिलचस्प रहा. मुख्यमंत्री इस बार दीपावली से एक दिन पूर्व अयोध्या जाएंगे. उन्होंने कहा है कि साधु-संतों और समाज के अन्य लोगों को साथ मिलकर वहां एक भव्य आयोजन किया जाएगा.

VIDEO : सीएम योगी की दशहरा पूजा
मुख्यमंत्री उस दिन अयोध्या और दूसरे धर्म स्थानों के लिए कुछ योजनाएं भी लॉन्च कर सकते हैं, जिसमें तीर्थ स्थानों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा भी शामिल हो सकती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement