औरेया सड़क हादसे पर CM योगी ने जताया दुख, कहा- पीड़ित परिवारों को मदद और घटना की जांच के दिए आदेश

औरेया सड़क हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

औरेया सड़क हादसे पर CM योगी ने जताया दुख, कहा- पीड़ित परिवारों को मदद और घटना की जांच के दिए आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक जताया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • यूपी के औरेया में बड़ा सड़क हादसा
  • दुर्घटना में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत
  • सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश
औरेया:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के औरेया (Auraiya Road Accident) में आज (शनिवार) तड़के एक सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों (Migrant Labours) की दर्दनाक मौत हो गई. दो ट्रकों की भिड़ंत की वजह से यह हादसा हुआ. ट्रक में सवार होकर मजदूर हरियाणा और राजस्थान से अपने गांवों की तरफ पलायन कर रहे थे. इस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

सीएम योगी ने कुछ देर पहले हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, 'जनपद औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुःखद है, मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने, घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना की त्वरित जांच करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं.'

इस हादसे में मारे गए ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के बताए जा रहे हैं. कई मजदूर गंभीर रुप से घायल हुए हैं. नजदीकी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने बताया कि दो ट्रकों में भिड़ंत की वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानकारी के मुताबिक, आटे की बोरियों से भरे इस ट्रक में प्रवासी मजदूर सवार थे. हादसा सुबह 3 बजे के करीब उस समय हुआ, जब यह ट्रक, ढाबे के बाहर खड़े दूसरे ट्रक से जा टकराया. एक्सीडेंट होते ही इलाके में अफरातफरी मच गई. राहगीरों व स्थानीय लोगों ने शवों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. घटना की सूचना मिलते ही फौरन पुलिस मौके पर पहुंची. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के आईजी से पूरी घटना पर जल्द एक जांच रिपोर्ट मांगी है.

बताते चलें कि कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बाद बड़े पैमाने पर प्रवासी मजदूर अपने घरों की तरफ लौट रहे हैं. ट्रेन और बसों की व्यवस्था होने के बावजूद प्रवासी हाई-वे पर पैदल, साइकिल, बाइक, रिक्शा या फिर ट्रकों की मदद से अपने गांवों तक पहुंच रहे हैं, जिसके चलते सड़क हादसों में बढ़ोतरी हो गई है. पिछले कुछ दिनों में दर्जनों प्रवासी मजदूर इन्हीं हादसों के शिकार हो चुके हैं.