NDTV Khabar

UP 10th Board के टॉपर को सीएम योगी का दिया चेक बाउंस, बाद में मिला दूसरा

उत्तर प्रदेश बोर्ड की दसवीं कक्षा के एक टॉपर छात्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला इनाम का चेक बाउंस हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP 10th Board के टॉपर को सीएम योगी का दिया चेक बाउंस, बाद में मिला दूसरा

सीएम योगी (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बोर्ड की दसवीं कक्षा के एक टॉपर छात्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला इनाम का चेक बाउंस हो गया, हालांकि, तुरंत बाद ही द शिक्षा विभाग ने छात्र को दूसरा चेक दिया है. बाराबंकी के यंग स्ट्रीम इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले आलोक मिश्रा ने दसवीं में 93.5 फीसदी अंक हासिल करके जिले में टॉप किया था. वहीं पूरे प्रदेश में वह सातवें नंबर पर थे.

सीएम योगी ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का लिया जायजा

टॉप करने पर उन्हें 29 मई को लखनऊ बुलाया गया था जहां मुख्यमंत्री योगी ने उन्हें एक लाख रुपये का चेक दिया. इस चेक पर बाराबंकी के डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल, राजकुमार यादव के हस्ताक्षर थे. आलोक के पिता ने लखनऊ के हजरतगंज में स्थित देना बैंक में 5 जून 2018 को चेक जमा किया था. जब पैसा आलोक के खाते में नहीं आया तब उन्होंने बैंक से संपर्क किया, तो पता चला कि चेक बाउंस हो गया है.

संजय दत्त से मिले योगी आदित्यनाथ,  विकास कार्यों से संबंधित बुकलेट सौंपी 

आलोक ने बताया, 'मुख्यमंत्री से चेक मिलने पर मैं वाकई बहुत खुश था, चेक जमा करने के दो दिन बाद पता चला कि चेक बाउंस हो गया है. हमें थोड़ी निराशा हुई.' बैंक ने चेक बाउंस होने की वजह चेक पर हुए हस्ताक्षर में मिसमैच बताया है. 

डीआईओएस राज कुमार यादव ने बताया, 'चेक बाउंस होने की वजह हस्ताक्षर में मिसमैच बताया गया है, लेकिन दूसरा कोई छात्र ऐसी समस्या लेकर नहीं आया है.' छात्र को दूसरा चेक जारी कर दिया गया है.' बाराबंकी के डीएम, उदय भानू त्रिपाठी ने कहा कि, 'यह बहुत गंभीर मामला है, अगर गलती पाई जाती है तो कार्रवाई होगी.'

टिप्पणियां
VIDEO: सिटी सेंटर : यूपी में ही रहेगा पतंजलि फूड पार्क, योगी ने 'योगगुरु' को मनाया

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement