NDTV Khabar

विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुने गए मुख्यमंत्री योगी और उनके दो उप मुख्यमंत्रियों समेत चार मंत्री

उपचुनाव में नाम वापसी के लिये तय मियाद के खत्म होने के साथ ही सीएम योगी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉक्टर दिनेश शर्मा और परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया.

47 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुने गए मुख्यमंत्री योगी और उनके दो उप मुख्यमंत्रियों समेत चार मंत्री

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ( फाइल फोटो)

खास बातें

  1. निर्विरोध चुने गए सीएम योगी आदित्यनाथ
  2. विधानपरिषद के सदस्य बने सीएम योगी
  3. दोनों उप मुख्यमंत्री भी बने विधान परिषद के सदस्य
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दो उप मुख्यमंत्रियों समेत भाजपा के चार उम्मीदवार आज विधान परिषद के उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गए. उपचुनाव में पीठासीन अधिकारी, विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने बताया कि उपचुनाव में नाम वापसी के लिये तय मियाद के आज अपराह्न तीन बजे खत्म होने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉक्टर दिनेश शर्मा और परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया. इनके खिलाफ किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया था. मुख्यमंत्री योगी और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सपा के सदस्य रहे यशवंत सिंह और बुक्कल नवाब की ओर से छोड़ी गयी सीटों के उपचुनाव में निर्वाचित हुए हैं. इन दोनों का कार्यकाल आठ जुलाई 2022 तक होगा. वहीं एक अन्य उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सपा सदस्य रहे अशोक बाजपेयी की ओर से छोड़ी गई सीट पर निर्वाचित हुए हैं. परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी छोड़ी गयी सीट के उपचुनाव में निर्विरोध चुने गए.इन दोनों का कार्यकाल जनवरी 2021 तक होगा.

पढ़ें : लखनऊ वासियों को मिली मेट्रो की सौगात, पार्टियों में मची श्रेय लेने की होड़; सोशल मीडिया पर छाया 'क्रेडिट वार'

योगी भी पूर्व मुख्यमंत्रियों मायावती और अखिलेश यादव की तरह उच्च सदन के सदस्य चुने गये हैं. विधान परिषद की पांचवीं सीट पर भी भाजपा के प्रत्याशी वक्फ राज्य मंत्री मोहसिन रजा का निर्वाचन भी तय है. इस सीट के लिये नामांकन की अवधि कल समाप्त हो चुकी है और उनके खिलाफ किसी ने भी पर्चा नहीं भरा है. आज जांच में उनका नामांकन भी वैध पाया गया. 

वीडियो : गोरखपुर हादसे में दोषियों दी जाएगी सख्त सजा
राज्यमंत्री मोहसिन रजा बसपा सदस्य ठाकुर जयवीर सिंह की ओर से खाली गई सीट पर राजनीतिक किस्मत आजमा रहे हैं. सिंह का कार्यकाल पांच मई 2018 को खत्म हो रहा था. इस सीट पर नाम वापसी की आखिरी तारीख 11 सितम्बर है. उम्मीद है कि उसी दिन रजा को भी निर्वाचित घोषित कर दिया जाएगा.
 

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement