CM योगी ने केन्द्र के दिशा-निर्देशों के अनुरूप गतिविधियां शुरू कराने की तैयारी करने को कहा

मुख्यमंत्री ने यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में ‘अनलॉक’ व्यवस्था की समीक्षा की.

CM योगी ने केन्द्र के दिशा-निर्देशों के अनुरूप गतिविधियां शुरू कराने की तैयारी करने को कहा

खास बातें

  • सामाजिक दूरी बनाये रखने संबंधी नियम का कड़ाई से पालन
  • सामुदायिक रसाई की व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जाए
  • पुलिस द्वारा लगातार गश्त की जाए.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘अनलॉक' व्यवस्था के तहत आगामी आठ जून से शुरू की जाने वाली गतिविधियों को केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप संचालित कराए जाने के गुरुवार को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि  आठ जून से मिलने वाली छूट के सन्दर्भ में अध्ययन करते हुए पूरी तैयारी के साथ इस व्यवस्था को लागू किया जाए.
 मुख्यमंत्री ने यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में ‘अनलॉक' व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने पुलिस  महानिदेशक को निर्देश दिये, ‘‘पुलिस द्वारा लगातार गश्त की जाए. राजमार्ग एवं एक्सप्रेस-वे पर पुलिस रिस्पांस व्हीकल  (पीआरवी) 112 के माध्यम से सघन गश्त सुनिश्चित की जाए. सुरक्षित यातायात पर विशेष ध्यान दिया जाए.''


उन्होंने सामाजिक दूरी बनाये रखने संबंधी नियम का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश देते हुए कहा कि कहीं भी भीड़ एकत्रित न होने पाए. योगी ने निर्देश दिए कि पृथक केन्द्र तथा सामुदायिक रसाई की व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जाए. उन्होंने कहा कि सामुदायिक रसाई के माध्यम से श्रमिकों सहित सभी जरूरतमंदों को पर्याप्त एवं गुणवत्तापूर्ण भोजन की व्यवस्था जारी रखी जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच में स्वस्थ पाए गए श्रमिकों को राशन किट उपलब्ध कराते हुए पृथक रहने के लिए घर भेजा जाए. श्रमिकों को एक हजार रुपए का भरण-पोषण भत्ता अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराया जाए.


उन्होंने कहा कि जिलों में तैनात स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारियों की कोविड एवं अन्य अस्पतालों की निरीक्षण सम्बन्धी रिपोर्टों की नियमित समीक्षा की जाए.उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में उपचार, स्वच्छता तथा सुरक्षा आदि के बेहतर प्रबंध किए जाएं.मुख्यमंत्री ने गौतमबुद्ध नगर जिले, कानपुर नगर, सहारनपुर, आगरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, मेरठ, फिरोजाबाद तथा बुलन्दशहर में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इन जिलों में चिकित्सा सुविधाओं को और बेहतर किया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली-हरियाणा-यूपी मिलकर एक समान नीति बनाएं : SCPSA



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)