CM योगी ने NCR के जिलों में आवागमन पर पूरी सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के जिलों में आवागमन को लेकर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

CM योगी ने NCR के जिलों में आवागमन पर पूरी सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

NCR के जिलों में सावधानी बरतकर COVID-19 फैलने से रोका जा सकता है: योगी आदित्यनाथ

खास बातें

  • NCR के जिलों में सावधानी बरतकर COVID-19 फैलने से रोका जा सकता है.
  • NCR के जिलों में आवागमन को लेकर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए
  • CM योगी ने अस्पतालों की सेवाओं की निरंतर निगरानी किए जाने के निर्देश दिए
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के जिलों में आवागमन को लेकर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को यहां लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि NCR के जिलों में सावधानी बरतकर COVID-19 फैलने से रोका जा सकता है. उन्होंने मेरठ मंडल के समस्त जिलों में 10 दिवसीय सघन सतर्कता अभियान को प्रभावी ढंग से चलाने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने निर्देश दिया कि अभियान की सफलता के लिए ग्राम पंचायत और वार्ड वार चिकित्सकीय जांच दल का गठन कर घर-घर जाकर चिकित्सकीय जांच की जाए और इस कार्य के लिए मेरठ मंडल में 15 हजार टीम गठित की जाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सरकारी एवं निजी संस्थानों में ‘हेल्प डेस्क' की स्थापना को प्राथमिकता देते हुए उनका सुचारु संचालन सुनिश्चित किया जाए.

Newsbeep

CM योगी ने अस्पतालों की सेवाओं की निरंतर निगरानी किए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने निर्देश दिया कि प्रत्येक जिले में एक क्वारंटाइन केंद्र को निरंतर सक्रिय रखते हुए उसके साथ सामुदायिक रसोई की व्यवस्था भी की जाए. मुख्यमंत्री ने पुलिस बल को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी उपाय किए जाने और खाद्यान्न वितरण अभियान के आगामी चरण के लिए सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने निर्देश दिया कि खाद्यान्न वितरण अभियान को सुचारु ढंग से संचालित करते हुए सभी जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई की पुख्ता व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: यूपी: नहर से बच्चों से शव निकलवाने का मामला सामने आया



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)