NDTV Khabar

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अफसरों को किया सस्पेंड

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सचेत किया है कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अफसरों को किया सस्पेंड

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही बरतने के लिए गोंडा के प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी, पशुधन प्रसार अधिकारी और करनैलगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने गोंडा के प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी पूरन सिंह, पशुधन प्रसार अधिकारी केपी द्विवेदी तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करनैलगंज के चिकित्सा अधिकारी डॉ अजीत प्रताप को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं. गोंडा जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान योगी के संज्ञान में आया कि पशुधन प्रसार अधिकारी द्विवेदी बाढ़ ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : यूपी के बलरामपुर और गोंडा में बाढ़ से आई मुसीबत, 36 घंटों से लगातार हो रही बारिश


इसी प्रकार बाढ़ राहत केंद्र भटपुरा में तैनात डॉ अजीत प्रताप के बारे में शिकायतें मिलीं कि वह भी अक्सर गायब रहते हैं. प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी पूरन सिंह के बारे में बताया गया कि वह 2 अगस्त से बिना सूचना के अनुपस्थित चल रहे हैं. इस पर सख्त रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री ने इन अधिकारियों के निलंबन का निर्णय लिया.

मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही पाए जाने पर गोंडा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आभा आशुतोष को तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर करने के निर्देश दिए. पशुओं की चारा व्यवस्था में ढिलाई बरते जाने के कारण उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ सुभाष चंद्र जायसवाल को चेतावनी देने के निर्देश दिए. योगी ने बाराबंकी में बाढ़ संबंधी ड्यूटी में शिथिलता बरतने वाले चिकित्सा अधिकारी डॉ लईक अहमद, डॉ वीके सिंह तथा डॉ धर्मेंद्र राय को कठोर चेतावनी दिए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बहराइच जनपद के पशुधन अधिकारी डॉ राहुल गुप्ता तथा आपूर्ति निरीक्षक साहब लाल यादव को भी कठोर चेतावनी देने के निर्देश दिए हैं.

टिप्पणियां

VIDEO : बाढ़ ने किसानों को किया बेहाल
प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बाढ़ ड्यूटी करने वाले सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सचेत किया है कि वे अपने दायित्वों का जनहित में निष्ठापूर्वक निर्वहन करें. इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement