NDTV Khabar

यूपी निकाय चुनाव: कांग्रेस नेता पुनिया बोले, षड्यंत्र के तहत विरोधियों के नाम मतदाता सूची से काटे गए

कांग्रेस के दिग्गज डॉक्टर पीएल पुनिया भी अपने परिवार के साथ बाराबंकी के ओबरी बूथ पर वोट डालने पहुंचे.

466 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी निकाय चुनाव: कांग्रेस नेता पुनिया बोले, षड्यंत्र के तहत विरोधियों के नाम मतदाता सूची से काटे गए
बाराबंकी: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का अंतिम चरण बुधवार को जारी है. इसके तहत बाराबंकी में वोटिंग चल रही है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद डॉक्टर पीएल पुनिया भी अपने परिवार के साथ बाराबंकी के ओबरी बूथ पर वोट डालने पहुंचे. पुनिया ने परिणाम आने से पहले ही निकाय चुनाव में गड़बड़ियों को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया. पुनिया ने कहा कि जान बूझ कर ईवीएम और मतदाता सूची में गड़बड़ी की गई है. उन्होंने कहा कि एक षड्यंत्र के तहत एक विशेष वर्ग के लोगों और पार्टी के लोगों का नाम गायब कराया गया है जो कि निंदनीय है. पुनिया नें कहा कि जब सब कुछ आधार से जोड़ा जा रहा है तो ईवीएम को भी आधार से क्यों नही जोड़ रही सरकार, जिससे गड़बड़ियों की संभावना समाप्त हो.

पढ़ें: BHU के हालात तनावपूर्ण, राज बब्बर, पुनिया हिरासत में लिए गए, वाराणसी के सभी डिग्री कॉलेज बंद

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डॉक्टर पीएल पुनिया ने बुधवार को बाराबंकी के ओबरी बूथ पर अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे. परिणाम आने के बाद किसी निराश नेता की तरह पुनिया ने इस दौरान सरकार पर गंभीर आरोप लगाया. पुनिया के ऐसे आरोप उस वक्त आये है जब विरोधी सरकार पर चुनाव पर गड़बड़ी का आरोप लगा कर चुनाव में भारी जीत का की सफलता की बात कर रहे है. पुनिया द्वारा ईवीएम को आधारकार्ड से जोड़ देने की बात सोशल मीडिया पर तो खूब हुई है मगर किसी राष्ट्रीय नेता की जुबान से पहली बार कहा गया है. हालांकि बाराबंकी में मतपत्रों से चुनाव कराया जा रहा है.

पढ़ें: पीएल पुनिया ने कहा, छत्तीसगढ़ में किसी को CM चेहरा नहीं बनाएगी कांग्रेस

वैसे बाराबंकी की एक नगर पालिका परिषद और 12 नगर पंचायतों के लिए सुबह सात बजे से ही मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है. मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. पुनिया का बयान राजनीति में खलबली मचा देने वाला है जो अब शायद कई बड़े नेताओं की जुबान से सुनने को मिल सकता है.

VIDEO: सामाजिक-आर्थिक ग़ैर-बराबरी कम करने का एजेंडा : पीएल पुनिया


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement