प्रधानमंत्री के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल करने वाले नेता को निष्कासित करे कांग्रेस : मुलायम सिंह

मुलायम ने संवाददाताओं से कहा, ‘काँग्रेस के नेता द्वारा ‘नीच’ कहना कहाँ की भाषा है. देश के प्रधानमंत्री के लिये ऐसा कहना गलत है.

प्रधानमंत्री के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल करने वाले नेता को निष्कासित करे कांग्रेस : मुलायम सिंह

मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  • काँग्रेस के नेता द्वारा ‘नीच’ कहना कहाँ की भाषा है.
  • देश के प्रधानमंत्री के लिये ऐसा कहना गलत है.
  • कहा, ना पाकिस्तान कुछ कर पाएगा और ना ही चीन कुछ कर पाएगा.
इटावा:

समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल करने वाले कांग्रेस नेता को पार्टी से निष्कासित किया जाना चाहिए. मुलायम ने संवाददाताओं से कहा, ‘काँग्रेस के नेता द्वारा ‘नीच’ कहना कहाँ की भाषा है. देश के प्रधानमंत्री के लिये ऐसा कहना गलत है. ऐसा कहने वाले को पार्टी से बाहर करना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में बहुत बड़ा अन्तर आया है. पहले की राजनीति और अब की राजनीति मे बड़ा बदलाव हुआ है. सकारात्मक राजनीति लुप्त हो गई है. एक दूसरे पर कीचड़ उछालना आम बात हो गई है.

मुलायम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि देश में जो हालात चल रहे हैं और जिस तरह से सरकार चल रही है, सरकार के कामकाज को लेकर एक बड़े आन्दोलन की जरूरत है. आगे आने वाले समय में आन्दोलन चलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव सरकार में हुई यूपीपीएससी के माध्यम से हुई भर्तियों की जांच करेगी CBI

देश की सुरक्षा के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘ना पाकिस्तान कुछ कर पाएगा और ना ही चीन कुछ कर पाएगा. अगर कोई भी देश पर हमला करता है तो लड़ाई उस देश की जमीन पर लड़ी जाएगी. हम पहले हमला नहीं करेंगे, देश की एकता और अखण्डता के लिए हम सब एकजुट हैं.’

VIDEO : ताज महल पर संगीत सोम के बयान से पैदा हुए विवाद में आजम खान भी कूदे​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज को लेकर मुलायम ने कहा कि इस सरकार में सभी परेशान हैं चाहे किसान, कामगार, मजदूर, कारोबारी हो या सरकारी कर्मचारी, सब परेशान हैं. विकास कार्य ठप है. हमने अपनी सरकार में पाँच चीजों सड़क , शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली को प्राथमिकता पर रखा था. इससे नौजवानों को रोजगार भी मिला था और प्रदेश में विकास भी हुआ था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)