कोरोना का कहर: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने 22 मार्च तक स्थगित की कक्षाएं

यह निर्णय लिया गया कि सभी सम्मेलन, कार्यशालाएं, सेमिनार, हॉल में होने वाले समारोह और खेल कार्यक्रम भी 31 मार्च तक स्थगित रहेंगे. हालांकि विश्वविद्यालय और स्कूलों की परीक्षाएं के अनुसार आयोजित की जाएंगी. परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होनी हैं.

कोरोना का कहर: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने 22 मार्च तक स्थगित की कक्षाएं

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी सभी कक्षाएं 22 मार्च तक स्थगित
  • विश्वविद्यालय ने सेशनल परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं
  • विश्वविद्यालय और स्कूलों की परीक्षाएं के अनुसार आयोजित की जाएंगी
अलीगढ़:

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) ने कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी सभी कक्षाएं 22 मार्च तक स्थगित कर दी हैं. विश्वविद्यालय ने सेशनल परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं. इससे पहले विश्वविद्यालय ने अलीगढ़, केरल, मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल), किशनगढ़ (बिहार) और दिल्ली के छात्रों के लिए दूरस्थ शिक्षा पाठ्यक्रम के कोर्स की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी थीं. AMU प्रशासन के अनुसार, यह नया निर्णय शनिवार को शीर्ष अधिकारियों की एक विशेष बैठक में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने की.

यह निर्णय लिया गया कि सभी सम्मेलन, कार्यशालाएं, सेमिनार, हॉल में होने वाले समारोह और खेल कार्यक्रम भी 31 मार्च तक स्थगित रहेंगे. हालांकि विश्वविद्यालय और स्कूलों की परीक्षाएं के अनुसार आयोजित की जाएंगी. परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होनी हैं. सर्कुलर के अनुसार, सभी शैक्षणिक दौरों को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है और इस मामले में दो हफ्ते बाद स्थिति को देखते हुए पुनर्विचार किया जाएगा.

Coronavirus ने बढ़ाई मुश्किलें, मथुरा में होने वाली संयुक्त सेना भर्ती दूसरी बार टली

सभी छात्र और स्टॉफ को भी गैर-जरूरी यात्राएं और बड़े समारोहों में जाने से बचने की सलाह दी है. सर्कुलर में, 'छात्रों को शिक्षण संबंधी कोई समस्या होने पर संबंधित शिक्षकों से ईमेल के जरिए संपर्क करने को कहा गया है.' विश्वविद्यालय के प्रवक्ता राहत अबरार ने कहा है कि पश्चिम बंगाल, बिहार और केरल के सेंटर वहां की राज्य सरकारों के निर्देशों का पालन करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: अलीगढ़ में पुलिस से भिड़े CAA विरोधी प्रदर्शनकारी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)