Coronavirus: 2 अप्रैल तक अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक, रामनवमी मेले से पहले जारी की एडवाइजरी 

रामनवमी मेले से पहले अयोध्या जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है. जिसके अनुसार बाहर से आ रहे श्रद्धालु और दर्शनार्थियों को अयोध्या के बॉर्डर पर ही रोक दिया जाएगा.

Coronavirus: 2 अप्रैल तक अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक, रामनवमी मेले से पहले जारी की एडवाइजरी 

Coronavirus: कोरोना वायरस: रामनवमी मेले को लेकर अयोध्या के जिला प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचने के लिए उन सभी जगहों पर पाबंदी लगाई जा रही है जहां भीड़ जुटने की संभावना है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 2 अप्रैल तक बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है. रामनवमी (Ram Navami ) मेले से पहले अयोध्या जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है. जिसके अनुसार बाहर से आ रहे श्रद्धालु और दर्शनार्थियों को अयोध्या के बॉर्डर पर ही रोक दिया जाएगा. इसके अलावा इस अवधि में सरयू नदी में सामूहिक स्नान पर भी प्रतिबंध रहेगा. अयोध्या के सभी होटलों, धर्मशालाओं और लॉज में 2 अप्रैल तक कोई भी बुकिंग की अनुमति नहीं है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 25 मार्च से अयोध्या में रामनवमी मेला शुरू होने जा रहे है, जिसमें दूर दराज से भारी संख्या में लोग शामिल होते हैं, एहतियातन रोक लगा दी गई है. 

Coronavirus: भारत में 236 से 271 हुए कोरोना वायरस के मामले, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा, 10 बड़ी बातें

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, केंद्र और राज्य सरकारें लगातार इसको रोकने का प्रयास कर रही हैं. उन सभी जगहों पर पाबंदी लगा दी है जहां भीड़-भाड़ होने की संभावना होती है, इनमें रेलवे स्टेशन से लेकर तमाम दफ्तर शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों से जनता कर्फ्यू की अपील की है. वहीं दूसरी तरफ भारत में अब कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 271 पहुंच गई है. शनिवार यानी की आज अब तक 35 मामले सामने आ चुके हैं. शुक्रवार का दिन कोरोना वायरस के लिहाज से अच्छा रहा.  शुक्रवार का दिन, वह दिन रहा जहां 24 घंटों के भीतर सबसे ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आए. शुक्रवार को कोरोना के 63 नए मामले सामने आए.

पति के हाथ पर मिली होम क्वारंटाइन की मुहर, कपल को ट्रेन से उतारा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अयोध्या से पहले वाराणसी के मंदिरों ंमें भी कुछ इसी तरह की पाबंदी लगा दी गई है. वाराणसी में कोरोना के खौफ के चलते काशी विश्वनाथ मंदिर को 24 मार्च तक  के लिए आम लोगों के लिए  बन्द कर दिया गया है.वहीं संकट मोचन मंदिर को भी 25 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. 

कोरोना वायरस: मास्क और सैनिटाइजर की बढ़ती कीमतों पर सरकार ने लगाई लगाम