कोरोनावायरस: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क लखनऊ भेजे

इससे पहले प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में राशन, लोगों को दवाएं भिजवा चुकी हैं. कल से कांग्रेस के कार्यकर्ता इन मास्क को बांटेंगे. 

कोरोनावायरस: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क लखनऊ भेजे

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क लखनऊ भिजवाए हैं.

लखनऊ:

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क लखनऊ भेजे हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से ललन कुमार ने बताया कि प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क भिजवाए हैं. इससे पहले प्रियंका कई जिलों में राशन, लोगों को दवाएं भिजवा चुकी हैं. आज लखनऊ में उन्होंने एक लाख मास्क भिजवाए हैं. कल से कांग्रेस के कार्यकर्ता इनको बांटेंगे. 

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में काफी सक्रिय रही हैं. उनकी देखरेख में कई व्हाट्सएप ग्रुप चलाए जा रहे हैं जिनके माध्यम से लोगों की मदद की जा रही है. ललन कुमार ने बताया कि लोगों की मदद के लिए पूरे प्रदेश में 17 जिलों में रसोईघर चलाए जा रहे हैं. साथ ही साथ हर जिले में जरूरतमंदों को राशन भी बांटा जा रहा है.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस के कारण मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 1,886 हो गई और संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 56,342 हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 103 लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के 3,390 नए मामले सामने आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंत्रालय ने बताया कि देश में 37,916 मरीजों का उपचार हो रहा है जबकि 16,539 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘अब तक करीब 29.35 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.' संक्रमण के कुल मामले में 111 विदेशी नागरिक हैं. 

'लॉकडाउन के दौरान 'एक्जिट प्‍लान' को लेकर पारदर्शिता दिखाए सरकार': राहुल गांधी